हालात

BJP प्रवक्ता ने फिर की झूठ फैलाने की कोशिश, उनका यह रवैया मानसिक बीमारी और सत्यनिष्ठा के दिवालियापन का सबूत: कांग्रेस

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक बयान जारी कर कहा कि, बीजेपी के प्रवक्ता द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के प्रति लगाए गए आक्षेपों और झूठ फ़ैलाने की कोशिश की कड़े से कड़े शब्दों में निंदा होनी चाहिए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया पूर्व पर्यावरण मंत्री जयराम रमेश 

कांग्रेस ने बीजेपी पर झूठ फैलाने के आरोप लगाए हैं। दरअसल बीजेपी ने हामिद अंसारी पर उप राष्‍ट्रपति रहते हुए एक संदिग्‍ध पाकिस्‍तानी पत्रकार को भारत आमंत्रित करने का आरोप लगाया था। जिसके जवाब में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक बयान जारी कर कहा कि, बीजेपी के प्रवक्ता द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति और प्रतिष्ठित राजनयिक हामिद अंसारी के प्रति लगाए गए आक्षेपों और झूठ फ़ैलाने की कोशिश की कड़े से कड़े शब्दों में निंदा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 11 दिसंबर, 2010 को नई दिल्ली में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद और मानवाधिकारों पर न्यायविदों के अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन के बारे में सभी तथ्य पहले से ही सार्वजनिक पटल पर हैं। बीजेपी प्रवक्ता का दुष्प्रचार सबसे निम्न स्तर का चरित्र हनन है।

Published: 13 Jul 2022, 8:40 PM IST

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री और उनके पार्टी सहयोगियों द्वारा सार्वजनिक संवाद का स्तर रसातल तक गिराने और अपने पेटेंट ब्रांड के झूठ को विस्तारित करने के लिए हो रहे प्रयास शर्मनाक और स्तब्धकारी हैं। रमेश ने कहा कि यह रवैया उनमें व्याप्त मानसिक बीमारी और सत्यनिष्ठा के दिवालियापन को भी दर्शाता है।

Published: 13 Jul 2022, 8:40 PM IST

वहीं पूर्व उप राष्‍ट्रपति हामिद अंसारी ने बीजेपी पर 'पलटवार' किया है। बीजेपी के आरोप का जवाब देते हुए अंसारी ने एक बयान में कहा, "मेरे खिलाफ झूठ फैलाया गया है।" उन्‍होंने उस पाकिस्‍तानी जर्नलिस्‍ट नुसरत मिर्जा से मिलने या आमंत्रित करने से इनकार किया है जिसके पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ संबंध होने का संदेह है। पूर्व उप राष्‍ट्रपति ने बयान में कहा, "मीडिया और भाजपा के आधिकारिक प्रवक्ता द्वारा मेरे खिलाफ ‘‘एक के बाद एक झूठ'' फैलाया गया। मैंने उन्हें कभी आमंत्रित नहीं किया और न ही उनसे मुलाकात की।"

Published: 13 Jul 2022, 8:40 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 13 Jul 2022, 8:40 PM IST