हालात

अखिलेश यादव का दावा- विधानसभा चुनाव में भारी अंतर से हारेगी बीजेपी, सत्ता में आते ही ईवीएम हटाएंगे

अखिलेश यादव ने कहा कि सदन के भीतर बीजेपी सरकार अपनी गरिमा खो चुकी है। सदन के भीतर सरकार की भाषा बदल गई है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में ठोक दो की भाषा नहीं हो सकती है। इससे मालूम चलता है कि अब यह सरकार जाने वाली है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया 

समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज कहा कि विधानसभा चुनाव में 350 से ज्यादा सीट जीतकर एसपी सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी आगामी चुनाव इतने बड़े अंतर से हारेगी जिसकी उसने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि एसपी की सरकार बनते ही ईवीएम को हटाएंगे और इसके लिए अभियान चलाएंगे।

Published: undefined

गुरुवार को झांसी पहुंचे एसपी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी इतने बड़े अंतर से हारेगी, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बिहार चुनाव जैसी स्थिति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि एसपी 350 से अधिक सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्यसभा में बहुमत नहीं होने के बावजूद तीनों कृषि कानून जबरन पारित करा लिए।

Published: undefined

ईवीएम पर पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा, "ईवीएम के बारे में मैं आज भी कह रहा हूं कि उस पर किसी को भरोसा नहीं है। हाल में अमेरिका का चुनाव मतपत्रों से हुआ। उसमें भी कई दिनों तक मतगणना हुई। मत पत्रों से मतदान कराने पर लोगों का भरोसा बहाल होगा। हालांकि यह लड़ाई अभी नहीं लड़ी जा सकती।" उन्होंने कहा कि हम प्रशिक्षण शिविर चला रहे हैं। एसपी से जुड़े सारे लोग अपना वोट डाल देंगे तो बीजेपी अपने आप हार जाएगी। सत्ता में आने पर समाजवादी पार्टी ईवीएम की व्यवस्था खत्म करने के लिए अभियान चलाएगी।

Published: undefined

समाजवादी पार्टी मुखिया ने कहा कि सदन के भीतर सरकार अपनी गरिमा खो चुकी है। सदन के भीतर सरकार की भाषा बदल गई है। इससे मालूम चलता है कि अब यह सरकार जाने वाली है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में ठोक दो की भाषा नहीं हो सकती। संस्थाओं को खत्म करने का काम इससे पहले कभी नहीं हुआ। सरकार को विपक्ष की कोई परवाह नहीं।

Published: undefined

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड के किसानों के साथ बीजेपी सरकार ने धोखेबाजी की। झांसी, महोबा, ललितपुर के किसान लगातार आत्महत्या कर रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। सरकार ने कर्ज माफी का वादा किया था, वह भी पूरा नहीं किया। जनता सरकार से ऊब चुकी है। आने वाले चुनाव में वह इसे हटाने का काम करेगी।

Published: undefined

अखिलेश ने हाथरस कांड में एसपी कार्यकर्ता के नाम आने को नकारते हुए इसे बीजेपी आईटी सेल की साजिश बताया। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस गांव में यह घटना हुई, वहां हमारी पार्टी का एक भी कार्यकर्ता नहीं है। सरकार सदन में गलत बयानी कर रही है। उसके आईटी सेल कार्यकर्ता एसपी को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद से हटाया, उनके उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • मायावती का चौंकाने वाला फैसला, भतीजे आकाश आनंद को सभी जिम्मेदारियों से हटाया, उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • 'अग्निवीर योजना को खत्म और जीएसटी में संशोधन करेंगे', राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आदिवासियों को धोखा देने का आरोप

  • ,
  • दुनियाः इजरायली सेना ने रफा पर किया हमला, 20 की मौत और पाकिस्तान ने टारगेटेड हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः महाराष्ट्र के सोलापुर में पोलिंग बूथ पर शख्स ने 3 EVM को लगाई आग, मचा हड़कंप