हालात

मध्य प्रदेश में BJP नेताओं के सिर पर चढ़ा सत्ता का नशा, अब सतना में महिला नेता ने पुलिस पर चलाई चप्पल

सरकारी अधिकारी पर हमला करने के आरोप में बीजेपी नेता साधना पटेल पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। बुधवार को इस मामले पर सतना के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें चित्रकूट के मामले के बारे में कोई जानकारी ही नहीं है।

फोटोः वीडियोग्रैब
फोटोः वीडियोग्रैब 

मध्य प्रदेश में लगता है कि सत्ता का नशा बीजेपी के नेताओं के सिर पर चढ़ता जा रहा है। शिवराज सरकार में उनकी ही पार्टी के नेता लगातार गाली-गलौज और लोक सेवकों का अपमान कर सुर्खियां बटोर रहे हैं। ताजा घटना सतना का है, जहां बीजेपी नेता साधना पटेल ने चप्पल से पुलिसकर्मियों की पिटाई कर दी है। घटना का वीडियो वायरल हो गया है और सत्तारूढ़ बीजेपी एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई है।

खबर के अनुसार, सतना जिले की चित्रकूट पुलिस पातर गांव में अवैध खनन के बारे में सूचना पर राजस्व अधिकारियों के साथ पहुंची थी। गांव पहुंचने पर पुलिस टीम ने अवैध खनन में लगी जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर पकड़कर खनन में लगे लोगों को रोकने की कोशिश की तो स्थानीय लोग पुलिस टीम से उलझ गए और गालीगलौज करना शुरू कर दिया। इस खबर लगते ही सतना नगर परिषद अध्यक्ष और बीजेपी नेता साधना पटेल अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंच गईं और उन्होंने भी गाली-गलौज शुरू कर दी। इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों पर चप्पल चला दी।

Published: undefined

हालांकि, सरकारी अधिकारी पर हमला करने के आरोप में साधना पटेल पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। बुधवार को इस मामले पर सतना के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें चित्रकूट के मामले के बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालांकि, एक राजस्व अधिकारी ने बताया कि साधना पटेल और नौ अन्य लोगों के खिलाफ स्थानीय पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

Published: undefined

सतना जिले के मैहर निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने लगभग दो महीने पहले दावा किया था कि क्षेत्र में अवैध खनन चल रहा है। त्रिपाठी ने आरोप लगाया था कि अवैध खनन स्थानीय राजनेताओं और राजस्व अधिकारियों की मजबूत सांठगांठ से हो रहा है। उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज चौहान को पत्र भी लिखा था। अब जिला राजस्व विभाग और पुलिस ने भी माना है कि जिले में अवैध खनन हो रहा था।

Published: undefined

गौरतलब है कि इस चप्पल की घटना से पहले केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ आदिवासी नेता फग्गन सिंह कुलस्ते ने मध्य प्रदेश में तत्कालीन कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के 15 महीने के कार्यकाल की आलोचना करते हुए एक बेहद अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया था। कुलस्ते ने रविवार को अपने पैतृक मंडला जिले में सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए अपमानजनक बयान दिया।

Published: undefined

इसी तरह, एक अन्य वरिष्ठ बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन, जो कैबिनेट मंत्री के दर्जे के साथ राज्य ओबीसी कल्याण आयोग के प्रमुख हैं, अपने पैतृक बालाघाट जिले के लालबर्रा थाने में एक जनसुनवाई में स्थानीय आरटीओ को अभद्र भाषा बोलते कैमरे में कैद हो गए थे। बालाघाट से कई बार विधायक रहे बिसेन अपनी ही पार्टी के नेता और पूर्व सांसद बोध सिंह भगत के लिए सार्वजनिक तौर पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के लिए भी बदनाम हैं। उन्होंने पुलिस थाने के भीतर अन्य सरकारी कर्मचारियों की उपस्थिति में सार्वजनिक रूप से आरटीओ अभिनेश गढ़पाले के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • हरियाणा में कांग्रेस को लेकर जबरदस्त उत्साह, JJP के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष सैकड़ों पदाधिकारियों के साथ कांग्रेस में शामिल

  • ,
  • कोविशील्ड वैक्सीन से हार्ट अटैक- ब्रेन स्ट्रोक! कोर्ट में कंपनी ने पहली बार माना दुर्लभ साइड इफेक्ट्स की बात

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: भीषण गर्मी-चिलचिलाती धूप से बढ़ी मुश्किलें, IMD का बिहार, बंगाल समेत इन राज्यों में लू का अलर्ट

  • ,
  • योग गुरु रामदेव को बड़ा झटका! पतंजलि की दिव्य फार्मेसी के 10 उत्पादों के विनिर्माण लाइसेंस निलंबित

  • ,
  • सुप्रीम कोर्ट में आज पतंजलि मामले पर होगी सुनवाई, कोर्ट तय करेगा बाबा रामदेव पर अवमानना का आरोप लगेगा या नहीं