हालात

झारखंड: बीजेपी सांसद के पैर धोकर कार्यकर्ता ने पिया पानी, जमकर हुए ट्रोल, विपक्ष ने बताया सामंती सोच

झारखंड में पुल बनवाने की खुशी में एक कार्यकर्ता द्वारा बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे का पैर धोने और वह पानी पीने का मामला सामने आया है। सांसद ने खुद फेसबुक पोस्ट लिखकर कार्यकर्ता के इस कार्य की तारीफ की है। इसे लेकर सोशल मीडिया पर उनकी खूब आलोचना हो रही है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  झारखंड के बीजेपी सांसद के पैर धोकर कार्यकर्ता ने पीया पानी, जमकर हुए ट्रोल

झारखंड के गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने अपनी एक तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल हो रहे हैं। वायरल तस्वीर में सार्वजनिक स्थल पर एक कार्यकर्ता उनका पैर धोकर पानी पी गया। हैरानी की बात यह है कि पैर धोकर पीने को लेकर बीजेपी सांसद भी बेहद खुश नजर आए और खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

Published: undefined

मामला तुल पकड़ता देख बीजेपी सांसद ने सफाई दी है। उन्होंने कहा अगर कार्यकर्ता खुशी का इजहार करते हुए पैर धो रहा है, तो क्या गजब हुआ? साथ ही उन्होंने कहा कि पैर धोना तो झारखंड में अतिथि के लिए होता ही रहा है। कार्यक्रम में आदिवासी महिलाएं क्या यह नहीं करती हैं? इसे राजनितिक रंग क्यूं दिया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि क्या अतिथि का पैर धोना गलत है? अपने पुरखों से पूछिए, महाभारत में कृष्ण जी ने क्या पैर नहीं धोए थे? हालांकि विदाद को बढ़ता देखकर बीजेपी विधायक ने पोस्ट को एडिट कर चरणामृत पीने की बात हटा दी।

Published: undefined

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस घटना की कड़ी निंदा की और उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ये जातिवाद की पराकाष्ठा है। आरएसएस प्रमुख इसलिए कह रहे थे 800 साल बाद हमारा राज आया है ताकि एक पिछड़ा व्यक्ति वर्ण व्यवस्था में सबसे ऊपर क़ाबिज समाज के व्यक्ति और सांसद के पैर धोकर उसका मैला पानी पी सकें।

Published: undefined

इस पूरे मामले पर जेवीएम विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि सांसद का ये व्यवहार पुराने जमाने की याद दिलाता है। जहां सामंती सोच के लोग पिछड़ों को अपने पैरों तले दबा कर रखते थे। लोकतंत्र में विश्वास करने वाला व्यक्ति ऐसी हरकत कभी नहीं कर सकता। ऐसे व्यवहार वाले सांसद का सर्वश्रेष्ठ सांसद के रूप में पुरस्कृत होना भी दुर्भाग्यपूर्ण है। वहीं उन्होंने कहा कि बीजेपी को ऐसे सांसद को पार्टी से बाहर कर देना चाहिए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined