हालात

बीजेपी में बगावतों का दौर जारी, हरदोई से टिकट कटने से नाराज सांसद ने प्रदेश कार्यालय के ‘चौकीदार’ को सौंपा इस्तीफा

यूपी की हरदोई लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद अंशुल वर्मा ने चुनाव से ठीक पहले पार्टी का साथ छोड़ दिया। टिकट कटने से नाराज अंशुलवर्मा ने आज अपना इस्तीफा पार्टी दफ्तर में चौकीदार को सौंपा। उन्होंने कहा कि विकास किया है विकास करेंगे, अंशुल थे अंशुल रहेंगे, चौकीदार ना कहेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

बीजेपी में बगावतों का दौर जारी है। टिकट कटने से नाराज यूपी के हरदोई से बीजेपी सांसद अंशुल वर्मा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद वे समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

Published: 27 Mar 2019, 2:08 PM IST

इससे पहले नाराज अंशुल वर्मा आज लखनऊ स्थित बीजेपी कार्यालय पहुंचे और यहां तैनात चौकीदार को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इस्तीफे के साथ ही एक सौ रुपये का नोट भी उन्होंने चौकीदार को दिया। उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि धन कुबेरे चौकीदार को इस्तीफा देने का कोई मायने नहीं था। असली और जिम्मेदार चौकीदार को मैंने आपना इस्तीफा दिया है। बता दें कि बीजेपी ने हरदोई से अब पूर्व सांसद जय प्रकाश रावत को प्रत्याशी बनाया है।

Published: 27 Mar 2019, 2:08 PM IST

सांसद अंशुल वर्मा ने इस्तीफा देने के बाद पीएम मोदी के ‘चौकीदार’ बनने पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, “विकास किया है विकास करेंगे अंशुल थे अंशुल रहेंगे, चौकीदार ना कहेंगे।”

लोकसभा चुनाव के लिए घोषित बीजेपी की पहली सूची से नाम कटने से आहत अंशुल वर्मा ने पिछले दिनों बयान दिया था। उन्होंने कहा था, “टिकट कटने का कारण मेरा अनुसूचित जाति (दलित) का होना है। बीजेपी ने जिन सांसदों के टिकट काटे हैं, उनमें से 6 दलित है।” उन्होंने पूछा कि क्या यही सबसे ज्यादा नकारा थे।

उन्होंने आगे कहा कि अगर किसी का टिकट मिलने का विकास मानक है तो हरदोई में मैंने 24 हजार करोड़ रुपए विकास कार्यों पर लगाए हैं। इसके अलावा सदन में मेरी उपस्थिति भी 94 फीसदी रही, क्षेत्र में 95 फीसदी उपस्थित रहा तो फिर मेरा टिकट क्यों काटा गया? मैं पूछना चाहता हूं कि मेरा दोष कहा था। उन्होंने आगे कहा कि मेरा दोष ये था कि मैंने अपने समाज के लिए सिर उठाया था। ये सिर कट तो सकता है लेकिन झुक नहीं सकता।

Published: 27 Mar 2019, 2:08 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 Mar 2019, 2:08 PM IST