हालात

14 दिन में भुगतान, आय दुगनी का BJP का वादा निकला जुमला, करोड़ों रुपए फंसने से लाखों किसान बेहाल: प्रियंका गांधी

किसानों और गन्ना भुगतान को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि 10,000 करोड़ का भुगतान फंसा होने के चलते यूपी के लाखों किसानों का हाल बेहाल है। 14 दिन में भुगतान और आय दुगनी का बीजेपी का वादा जुमला निकला।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

किसानों और गन्ना भुगतनान को लेकर एक बार फिर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “लखीमपुर खीरी के किसान आलोक मिश्रा का 6 लाख रु का गन्ना भुगतान बकाया है। उनको खेती, इलाज आदि के लिए 3 लाख का लोन लेना पड़ा। 10,000 करोड़ का भुगतान फंसा होने के चलते यूपी के लाखों किसानों का यही हाल है। 14 दिन में भुगतान एवं आय दुगनी का वादा जुमला निकला।”

Published: undefined

इससे पहले राहुल गांधी ने सोमवार को किसानों और गन्ना बकाया भुगतान को लेकर प्रदेश की बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा था। बिजनौर के चांदपुर में किसान महासभा को सम्बोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 हजार करोड़ में अपने घूमने के लिए दो-दो हवाई जहाज खरीदे। 16 हजार करोड़ रुपए में एक-एक किसान का गन्ना बकाया भुगतान हो जाता। उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री के पास घूमने के लिए पैसा है, लेकिन किसानों को देने के लिए नहीं है। प्रियंका गांधी ने कहा था कि कृषि कानूनों के जरिए पूंजीपति जमाखोरी करेंगे और किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य भी नहीं मिलेगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined