हालात

ISIS के संदिग्ध आतंकी अबू युसूफ के घर से मिला बम बनाने का सामान, दिल्ली में मुठभेड़ के बाद हुआ था गिरफ्तार

ISIS के संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ के घर से पुलिस को दो मानव बम जैकेट समेत कई चीजें मिली है। दरअसल दिल्ली में एनकाउंटर के बाद अबू यूसुफ को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद पुलिस ने शनिवार शाम उसके बलरामपुर स्थित घर की तलाशी ली थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली में पकड़ा गया आईएसआईएस आतंकी अबू युसूफ के घर से काफी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ, मानव बम वाले दो जैकेट, कई धार्मिक साहित्य और अन्य संदिग्ध चीजें बरामद हुई है। खबरों के मुताबिक, अबू युसूफ का असली नाम मुस्तकीम है और पुलिस ने यूपी के बलरामपुर जिले के उतरौला कोतवाली क्षेत्र के बढ़या भैसाही गांव में दबिश देकर काफी आपत्तिजनक सामानें बरामाद की है।

Published: 23 Aug 2020, 11:24 AM IST

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार रात हुई मुठभेड़ के बाद ISIS आतंकी अबू यूसुफ को गिरफ्तार किया था। वह अपने साथ तीन प्रेशर कुकर IED बम लेकर धौला कुआं से करोलबाग जा रहा था तभी दिल्ली पुलिस ने उसे मुठभेड़ में गिरफ्तार किया था। इस इस कार्रवाई के दिल्ली पुलिस ने शनिवार को जब यूपी के बड़े अफसरों को उसकी गिरफ्तारी और बलरामपुर जिले से सम्बन्ध होने की बात बतायी गई तो आनन फानन डीजीपी मुख्यालय से बलरामपुर के एसपी देवरंजन वर्मा को अलर्ट कर दिया गया। इसके कुछ देर बाद ही दोपहर करीब 12 बजे बलरामपुर पुलिस ने बढ़या भैसाही गांव को सील कर दिया और मुस्तकीम के घर को घेर लिया था।

Published: 23 Aug 2020, 11:24 AM IST

बता दें कि इस मामले में उतरौला नगर के तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। हालांकि स्थानीय पुलिस, दिल्ली पुलिस और एटीएस की टीम अभी तक कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना का कहर! देश में कुल संक्रमित 30 लाख के पार, 24 घंटे में 69 हजार से ज्यादा केस, 912 लोगों की गई जान

Published: 23 Aug 2020, 11:24 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 23 Aug 2020, 11:24 AM IST