हालात

कोच्चि से बेंगलुरु जा रही इंडिगो फ्लाइट में बम की खबर से हड़कंप, जांच के बाद रवाना की गई फ्लाइट

कोचिन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने बताया कि विमान उड़ान भरने वाला था तभी हवाई अड्डे के सीआईएसएफ नियंत्रण कक्ष में बेंगलुरु जाने वाली उड़ान के बारे में बम की धमकी वाली कॉल आई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कोच्चि से बेंगलुरु जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट में बम की खबर से हड़कंप मच गया। फ्लाइट में सवार कुल 139 यात्रियों को विमान में बम होने की सूचना मिलने के बाद सोमवार को कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतार दिया गया। जानकारी के अनुसार, विमान संख्या 6E6482 वाली फ्लाइट सुबह 10.30 बजे बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने जा रही थी कि तभी ये धमकी मिली।

Published: undefined

प्रोटोकॉल के अनुसार, हवाई अड्डे के निदेशक की अध्यक्षता में बम होने के खतरे का मूल्यांकन करने के लिए खास टीम बुलाई गई। इसके बाद सीआईएसएफ त्वरित प्रतिक्रिया टीम (क्यूआरटी), बम निरोधक दस्ता, राज्य पुलिस, विमान बचाव और अग्निशमन (एआरएफएफ) को बुलाकर बाकी की कार्रवाई की गई।

सुरक्षा कर्मियों ने इसके बाद लोगों के सामान की दोबारा जांच भी की। इस पूरी प्रक्रिया को दोपहर एक बजे तक पूरा किया गया। हालांकि, सामान में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। बाद में फ्लाइट दोपहर 2.24 बजे बेंगलुरु के लिए रवाना हुई। इस बीच, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इंटरनेट कॉल करने वाले का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined