हालात

गणतंत्र दिवस परेड में शामिल नहीं होंगे ब्रिटिश प्रधानमंत्री, ऐन मौके पर बोरिस जॉनसन ने रद्द किया भारत दौरा

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस साल की गणतंत्र दिवस परेड के मुख्य अतिथि नहीं होंगे। उन्होंने अपना भारत दौरा रद्द कर दिया है। उन्होंने कहा है कि ब्रिटेन में घोषित लॉकडाउन के मद्देनजर उन्हें ब्रिटेन में रहने की जरूरत है।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images Stefan Rousseau

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस साल भारत की गणतंत्र दिवस परेड में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने अपना भारत दौरा रद्द कर दिया है। इस साल जॉनसन को गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि के तौर पर निमंत्रित किया गया था। दरअसल ब्रिटेन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री जॉनसन ने पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। इसी के तहत उन्होंने भारत आने का अपना दौरा रद्द किया है।

Published: undefined

दौरा रद्द होने पर बोरिस जॉनसन ने कहा कि वे आने वाले 6 माह में भारत दौरान करने की उम्मीद करते हैं। उन्होंने कहा कि जी-7 सम्मेलन में उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की उम्मीद है।

Published: undefined

बोरिस जॉनसन ने इस सिलसिले में मंगलवार को प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी से फोन पर बात कर अपने फैसले से अवगत कराया था। उन्होने कहा कि ब्रिटेन में घोषित लॉकडाउन के मद्देनजर उन्हें ब्रिटेन में ही रहने की जरूरत है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined