हालात

अभी नया संसद भवन बनाना अंतिम संस्कार के वक्त डीजे बजाने जैसा- कांग्रेस

पीएम मोदी ने गुरुवार को नए संसद भवन की आधारशिला रखी और भूमि पूजन किया। 64,500 वर्ग मीटर में चार मंजिला नई इमारत 971 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होगी। कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल संकट के इस समय में इसका विरोध कर रहे हैं और रद्द करने की मांग कर रहे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नए संसद भवन की आधारशिला रखी। कांग्रेस ने इस कदम को 'अंतिम संस्कार के वक्त डीजे बजाने' जैसा करार दिया है। कांग्रेस ने कहा कि देश में विभिन्न संस्थानों का 'अवमूल्यन' हो रहा है। कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा, "नई इमारत की आधारशिला रखने का निर्णय हृदयहीन, संवेदनहीन और बेशर्मी से भरा है। खास कर ऐसे समय में जब देश आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है। बीजेपी लोगों को राहत देने के बजाय फालतू जुलूस निकाल रही है।"

Published: undefined

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, "सरकार का ये कदम अंतिम संस्कार के वक्त डीजे बजाने के बराबर है। एक तरफ, काले कृषि कानूनों के माध्यम से बीजेपी ने किसानों की आजीविका पर बुलडोजर चला दिया, दूसरी तरफ वह जनता का पैसा भवन निर्माण पर खर्च कर रही है, जिसकी जरूरत नहीं थी, लेकिन वो ऐसा अपने अहंकार को संतुष्ट करने के लिए कर रही है।" जयवीर शेरगिल ने कहा कि सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत नए संसद भवन की आधारशिला रखने का काम 'किसानों से रोटी छीनने के बाद केक की दुकान खोलने' जैसा है।

Published: undefined

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "माननीय मोदी जी, संसद पत्थर से बनी इमारत नही, संसद प्रजातंत्र है, संसद संविधान की मर्यादाओं को मानना है, संसद आर्थिक और सामाजिक समानता है, संसद देश का भाईचारा और सद्भाव है, संसद 130 करोड़ भारतीयों की आशा है। जरूर सोचिए, इन सब को रौंद कर बनाई गई नई संसद की इमारत कैसी होगी?

Published: undefined

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नए संसद भवन की आधारशिला रखी और इसका 'भूमि पूजन' भी किया। 64,500 वर्ग मीटर में चार मंजिला संसद की नई इमारत 971 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होगी। वहीं कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल संकट के इस समय में केंद्र सरकार के सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट का विरोध कर रहे हैं और इसे रद्द करने की मांग कर रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined