हालात

बंगाल, असम, केरल, पुडुचेरी में बंपर वोटिंग, तमिलनाडु में हुआ औसत मतदान, नहीं बदला ट्रेंड

आज तमिलनाडु की सभी 234 सीटों, केरल की सभी 140 सीटों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की सभी 30 सीटों पर एक चरण में मतदान हुआ। जबकि आज असम में तीसरे और आखिरी चरण में 40 सीटों पर और पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के तहत 31 सीटों पर वोट डाले गए।

फोटोः ऐश्लीन मैथ्यू
फोटोः ऐश्लीन मैथ्यू 

तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी की सभी सीटों पर और असम और पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण पर वोटिंग खत्म हो गई है। असम और बंगाल के पहले दो चरणों की तरह ही दोनों राज्यों और केरल और पुडुचेरी में भी बंपर वोटिंग हुई है। हालांकि, तमिलनाडु में हर चुनाव की तरह कम मतदान का ट्रेंड कायम रहा है और बाकी राज्यों से कम मतदान हुआ है।

Published: undefined

चुनाव आयोग के अनुसार शाम 7.11 बजे तक के प्राप्त आंकड़ों के अनुसार असम में 82.29 फीसद, केरल में 70.04 फीसद, पुडुचेरी में 78.13 फीसद, तमिलनाडु में 65.11 फीसद और बंगाल में 77.68 फीसद मतदान दर्ज हुआ है। इन आंकड़ों के अनुसार तमिलनाडु में औसत मतदान ही हुआ है, जबकि बंगाल में भी पहले दो चरणों के मुकाबले थोड़ा कम मतदान दिख रहा है। हालांकि, यह अभी अंतिम आंकड़ा नहीं है और देर रात तक इसमें बढ़ोतरी की संभावना है।

Published: undefined

आज के चुनाव के साथ तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी और असम में मतदाताओं ने अपना फैसला दे दिया, जिसके बाद विभिन्न पार्टियों के उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है। आज के मतदान के साथ तीनों राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में चुनाव संपन्न हो गया और अब केवल बंगाल में पांच चरण का चुनाव बाकी है, जो इस महीने के अंत तक चलेगा। उसके बाद एक साथ सभी राज्यों के वोटों की गिनती 2 मई को होगी।

Published: undefined

बता दें कि आज तमिलनाडु की सभी 234 सीटों, केरल की सभी 140 सीटों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की सभी 30 सीटों पर एक चरण में मतदान हुआ। जबकि आज असम में तीसरे और आखिरी चरण में 40 सीटों पर वोटिंग हुई, जबकि पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के तहत 31 सीटों पर वोट डाले गए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ