हालात

मध्य प्रदेश के सीधी में 54 यात्रियों से भरी बस नहर में समाई, अब तक 30 शव निकाले गए, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार की सुबह सीधी से सतना की ओर जा रही निजी बस अनियंत्रित होकर रामपुर थाना क्षेत्र में शरदा नहर में जा गिरी। इस नहर में पानी भी है। बस पूरी तरह पानी में डूब हुई है। बस में सवार यात्रियों की खोज जारी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मध्य प्रदेश के सीधी में नहर में बस गिरने के बाद राहत और बचाव का काम जारी है। नहर से अब तक 30 शव निकाले जा चुके हैं। यह जानकारी मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने दी है। उन्होंने कहा कि इस दुखद घटना ने पूरे मध्य प्रदेश के दिल और दिमाग को झकझोर कर रख दिया है। हम सीधी जा रहे हैं। मैंने संबंधित अधिकारियों से अभी बात की तो पता चला है कि लगभग 30 शव वहां मिल चुके हैं।

Published: 16 Feb 2021, 11:04 AM IST

यह जानकारी राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी है। उन्होंने कहा कि लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। उन्होंने कहा कि इस दुखद घटना में हमारे जो भाई बहन नहीं रहे उनके परिवार को 5 लाख रुपये की तात्कालिक सहायता प्रदान की जाएगी।

जिस समय हादसा हुआ उस समय बस में 54 यात्री सवार थे। पुलिस के मुताबिक, मंगलवार की सुबह सीधी से सतना की ओर जा रही निजी बस अनियंत्रित होकर रामपुर थाना क्षेत्र में शरदा नहर में जा गिरी। इस नहर में पानी भी है। बस पूरी तरह पानी में डूब हुई है।

Published: 16 Feb 2021, 11:04 AM IST

बीजेपी के विधायक शरदेंदु तिवारी ने बताया कि बाणसागर बांध से निकली मुख्य नहर है शरदा नहर। इस नहर में लगभग 30 फीट पानी होता है। इसी नहर में बस गिरी है। बस पूरी तरह पानी में डूब गई है। हृदय विदारक घटना है। बाणसागर बांध से पानी की आपूर्ति रोक दी गई है ताकि बस तक आसानी से पहुंचा जा सके। सात लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। अभी तक एक भी मृतक का शव नहीं मिला है। बस में 50 से ज्याद यात्री सवार थे। रात और बचाव कार्य के लिए क्रेन सहित अन्य उपकरण पहुंच गए हैं। प्रशासनिक अमला भी मौके पर है।

Published: 16 Feb 2021, 11:04 AM IST

सीधी के पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने हादसे में मरने वालों की संख्या की पुष्टि नहीं की है। मगर मीडिया रिपोर्ट मौत का आंकड़ा चार बता रहे हैं। बाणसागर बांध से पानी की आपूर्ति रोकी गई है, लगभग दो से तीन घंटे बाद ही पानी का स्तर कम हेागा और बस तक पहुंचना आसान हो पाएगा।

Published: 16 Feb 2021, 11:04 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Feb 2021, 11:04 AM IST