हालात

CAA: माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्य नडेला बोले- देश में जो हो रहा है वह दुखद, रामचंद्र गुहा ने बयान का किया स्वागत

सीएए के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने बड़ा बयान दिया है। सत्य नडेला ने एक कार्यक्रम में कहा कि मुझे लगता है कि जो हो रहा है वह दुखद है, यह बहुत बुरा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नागरिकता कानून के खिलाफ पूरे देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि देश के मौजूदा हालात चिंता करने वाली है। नडेला ने एक कार्यक्रम में कहा, “मुझे लगता है जो हो रहा हैं वो दुखद है। मैं एक ऐसे बांग्लादेशी अप्रवासी को देखना चाहूंगा जो भारत आता है और अगला इंफोसिस का सीईओ बनता है।”

Published: 14 Jan 2020, 10:01 AM IST

बाद में एक और बयान में सत्या नडेला ने कहा, “मुझे उस जगह पर बहुत गर्व है, जहां मुझे अपनी सांस्कृतिक विरासत मिलती है और मैं एक शहर, हैदराबाद में पला-बढ़ा हूं। मुझे हमेशा लगा कि यह बड़ा होने के लिए एक शानदार जगह है। हमने साथ मिलकर ईद, क्रिसमस, दिवाली- तीनों त्यौहार मनाए, जो हमारे लिए बड़े हैं।”

Published: 14 Jan 2020, 10:01 AM IST

नडेला की ओर से माइक्रोसॉफ्ट इंडिया द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि हर देश को अपनी सीमाओं को पारिभाषित करने, राष्ट्रीय सुरक्षा सुनिश्चित करने और आव्रजन नीति निर्धारित करने का अधिकार है। लोकतंत्रों में यह सब जनता और सरकार के बीच बहस से पारिभाषित होता है।

Published: 14 Jan 2020, 10:01 AM IST

वहीं इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने भी सत्य नडेला के इस बयान का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि मैं खुश हूं कि सत्य नडेला ने वो कहा जो वो महसूस करते थे। यह बुद्धिमत्तापूर्ण बात है। रामचंद्र गुहा ने सीएए को भारत के संविधान के खिलाफ बताया है। उन्होंने यह भी कहा है कि आईटी इंडस्ट्री के अन्य लोग भी यह कहने का साहस दिखाएं।

Published: 14 Jan 2020, 10:01 AM IST

बता दें कि नागरिकता कानून 2019, 10 जनवरी से पूरे देश में लागू हो गया है। मोदी सरकार ने इसे लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी है। लेकिन इस कानून के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है। इस कानून को लेकर देश के कई इलाकों में हिंसा की घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं।

Published: 14 Jan 2020, 10:01 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 Jan 2020, 10:01 AM IST