हालात

बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले CBI की एंट्री, RJD नेताओं के ठिकानों पर रेड, MLC सुनील बोले- BJP के आदेश पर मारा गया छापा

छापेमारी को लेकर सुनील सिंह का बयान भी सामने आया है। सुनील सिंह ने इसे बीजेपी की साजिश बताया है। वहीं सांसद मनोज झा ने कहा है कि आप इन्हें ED, CBI की नहीं आप इन्हें बीजेपी की रेड कहिए। ये संगठन बीजेपी के लिए काम करती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

बिहार में नीतीश कुमार के एनडीए से अलग होने के ऐलान के बाद ही जिस चीज का अंदेशा पूरा देश लगा रहा था वो आज यानी बिहार विधानसभा में होने वाले फ्लोर टेस्ट से कुछ देर पहले देखने को मिला। हम बात कर रहे केंद्रीय एजेंसियों द्वारा की जा रही छापेमारी को लेकर। जी हां एक ओर जहां आज बिहार में नई महागठबंधन सरकार को अपना बहुमत साबित करना है वहीं दूसरी ओर सीबीआई द्वारा RJD नेताओं के आवास पर छापेमारी की जा रही है। ये छापेमारी बिहार और झारखंड में हो रही है।

Published: undefined

जिन नेताओं के घर छापेमारी हो रही है उनमें एमएलसी से लेकर सांसद शामिल हैं। आपको बता दें, RJD नेता MLC सुनील सिंह, आरजेडी के राज्य सभा सांसद अशफाक करीम, पूर्व एमएलसी सुबोध रॉय के आवास पर सीबीआई की छापेमारी चल रही है। आरजेडी नेता और एमएलसी सुनील सिंह का घर पटना के शास्त्री नगर इलाके में स्थित है। सुनील सिंह के घर बड़ी संख्या में पुलिस पहुंची है। बता दें कि सुनील सिंह सहकारी समिति से जुड़े हुए हैं और आरजेडी में कोषाध्यक्ष भी हैं। इसके अलावा आरजेडी के राज्य सभा सांसद अशफाक करीम के घर पर भी छापेमारी चल रही है। खबरों की मानें तो इसके साथ ही एक और राज्यसभा सांसद फ़ैयाज़ अहमद के मधुबनी में ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है।

छापेमारी को लेकर सुनील सिंह का बयान भी सामने आया है। सुनील सिंह ने इसे बीजेपी की साजिश बताया है। सुनील सिंह का कहना है कि बीजेपी के निर्देश पर ही छापेमारी की जा रही है। संजय सिंह ने अपने आवास पर सीबीआई छापेमारी पर कहा, "यह जानबूझकर किया जा रहा है। इसका कोई मतलब नहीं है। वे यह सोचकर ऐसा कर रहे हैं कि डर के मारे विधायक उनके पक्ष में आएंगे।

Published: undefined

उधर, बिहार में चल रही रेड पर RJD सांसद मनोज झा ने कहा कि आज बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट है और इन्होंने (BJP) डराने के लिए आज का दिन चुना है, आप राजनीतिक रूप से लड़ाई नहीं लड़ सकते हैं। आप इन्हें ED, CBI की नहीं आप इन्हें बीजेपी की रेड कहिए। ये संगठन बीजेपी के लिए काम करती है। हमारे नेता तेजस्वी यादव ने सरकार बनने के बाद ही कहा कि आइए हमारे घर में दफ्तर खोल लीजिए।

उन्होंने कहा कि हम दिल्ली, महाराष्ट्र से लेकर बिहार तक वही कहानी देख रहे हैं। एक बार समझ लीजिए कि जिस तरह इन एजेंसियों का दुरुपयोग बीजेपी ने किया है, जब यह सत्ता से बाहर होंगे तो इनकी जद में यह भी आएंगे क्योंकि इनका चरित्र खराब हो गया है। दिल्ली में कौन बैठे लोग राजनीतिक लोग नहीं हैं, आपराधिक माइंड के लोग हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined