हालात

चंचल कुमार ने रची थी कन्नौज बवाल की पटकथा, पैसे देकर मंदिर में रखवाया था मांस, पुलिस ने किए कई और बड़े खुलासे

खुलासा हुआ है कि चंचल त्रिपाठी स्थानीय थाना प्रभारी हरिश्याम सिंह को हटवाना चाहता था। इसके लिए उसने यह षड्यंत्र किया। 12 अगस्त को गिरफ्तार किए गए मंसूर कसाई ने भी इस बात का खुलासा किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पिछले महीने कन्नौज में हुए साम्प्रदायिक बवाल के कारणों का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। इस बवाल की पटकथा एक स्थानीय नेता चंचल कुमार ने रची थी, उसने एक कसाई को 10 हजार देकर मंदिर में मांस रखवाया था। जिसके बाद कन्नौज में भारी बवाल हो गया था। कई दुकानों में आगजनी हुई और डीएम एसपी को हटा दिया गया।

Published: undefined

आस मोहम्मद

अब खुलासा हुआ है कि चंचल त्रिपाठी स्थानीय थाना प्रभारी हरिश्याम सिंह को हटवाना चाहता था। इसके लिए उसने यह षड्यंत्र किया। 12 अगस्त को गिरफ्तार किए गए मंसूर कसाई ने भी इस बात का खुलासा किया है।

Published: undefined

आस मोहम्मद

आपको बता दें, कन्नौज के तालग्राम में यह बवाल पिछले महीने 16 जुलाई को हुआ था। कन्नौज के पुलिस कप्तान कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि पुलिस जांच में खुलासा हुआ है तत्कालीन तालग्राम थानाध्यक्ष हरिश्याम सिंह को हटवाने के लिए चंचल त्रिपाठी नामक व्यक्ति ने मंदिर में मांस रखवाकर सांप्रदायिक बवाल की साजिश रची थी और इस काम के लिए आरोपी ने एक कसाई को 10 हजार रुपए का लालच देकर मांस मंदिर में रखवाया था।

Published: undefined

आस मोहम्मद

पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपी चंचल त्रिपाठी की थानाध्यक्ष से कुछ अन-बन थी और वो उसे हटवाना चाहता था।‌ आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।‌

Published: undefined

आस मोहम्मद

पुलिस ने इस घटना में दो एफआईआर दर्ज करते हुए 17 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इस घटना के बाद शासन ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए कन्नौज के तत्कालीन डीएम राकेश कुमार मिश्र और तत्कालीन एसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव को हटा दिया था और साथ ही लापरवाही बरतने के आरोप में तालग्राम के प्रभारी थानाध्यक्ष हरिश्याम सिंह, तालग्राम थाने के दो उपनिरीक्षक विनय कुमार और राम प्रकाश को निलंबित कर दिया था।‌

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined