हालात

आंध्र प्रदेश: चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे नजरबंद, टीडीपी नेता की हत्या के विरोध में करने जा रहे थे प्रदर्शन

नजरबंद किए जाने के बाद चंद्रबाबू नायडू ने अपने घर पर ही भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। उधर, चंद्रबाबू नायडू के समर्थक उनके घर जा रहे थे, उन्हें भी पुलिस ने जाने से रोक दिया। पुलिस ने टीडीपी के कई नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को हिरासत में ले लिया है।

फोटो: सोशल  मीडिया
फोटो: सोशल  मीडिया 

आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे नारा लोकेश को अमरावती में उनके घर में पुलिस ने नजरबंद कर दिया है। टीडीपी नेता की हत्या के विरोध में चंद्रबाबू नायडू प्रदर्शन करने वाले थे। लेकिन, जब तक चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे घर से निकलते उन्हें हाउस अरेस्ट कर दिया गया। उनके घर के मेन गेट को पुलिस ने लॉक कर के रखा है। किसी को भी घर में आने-जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है।

नजरबंद किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए चंद्रबाबू नायडू ने कहा, “यह सरकार मानवाधिकारों और मौलिक अधिकारों का उल्लंघन कर रही है। मैं सरकार को चेतावनी दे रहा हूं। मैं पुलिस को भी चेतावनी दे रहा हूं। आप इस प्रकार की राजनीति नहीं खेल सकते। आप हमें गिरफ्तार करके नियंत्रित नहीं कर सकते। जब भी वे मुझे अनुमति देंगे, मैं 'चलो अटाकुर’ जारी रखूंगा।”

Published: undefined

चंद्रबाबू नायडू ने अपने घर पर ही आज सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक भूख हड़ताल करने का ऐलान किया है। उधर, चंद्रबाबू नायडू के समर्थक उनके घर जा रहे थे, उन्हें भी पुलिस ने जाने से रोक दिया। पुलिस ने टीडीपी के कई नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को हिरासत में ले लिया है।

चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे के हाउस अरेस्ट से पहले टीडीपी के महासचिव और एमएलसी नारा लोकेश को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि अथमाकुर में हो रहे प्रदर्शन में शामिल होने के लिए टीडीपी के यह दोनों नेता जा रहे थे।

Published: undefined

टीडीपी के इन नेताओं को भी किया गया नजरबंद:

टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे के अलावा उनकी पार्टी के कई नेताओं को पुलिस ने नजरबंद कर दिया है। सिद्ध राघव राव, देवीनेनी उमामहेश्वर राव, विधायक एम गिरि, पूर्व मंत्री पी पुल्ला राव, नक्का आनंद बाबू, अल्पपति राजा, एमएलसी वाईवीबी राजेंद्र प्रसाद, जी राममोहन, पूर्व विधायक बोंडा उमा और तेलुगु युवता के अध्यक्ष देवीनेनी अविनाश को नजरबंद किया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के बुराड़ी अस्पताल और संजय गांधी अस्पताल में बम की धमकी वाला ईमेल मिला, तलाशी अभियान जारी

  • ,
  • लोकसभा चुनाव: बंगाल की 8, ओडिशा की 4 सीटों पर चौथे चरण में कल मतदान, शत्रुघ्न सिन्हा समेत इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

  • ,
  • श्रीनगर से नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार का दावा- चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर रही है पुलिस

  • ,
  • मोदी के पटना 'शो' पर तेजस्वी ने कसा तंज, कहा- पीएम रोड शो करें या एयर शो, बिहार की जनता पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा

  • ,
  • लोकसभा चुनाव: समाजवादी पार्टी ने मिर्जापुर में बदला उम्मीदवार, रॉबर्ट्सगंज सीट पर इसे बनाया अपना प्रत्याशी