हालात

चंद्रबाबू नायडू पर गिरफ्तारी की तलवार, आंध्र के मंत्रियों का दावा- 188 करोड़ की रिश्वत में जेल से नहीं बच पाएंगे

आंध्र प्रदेश के मंत्रियों और सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के नेताओं ने गुरुवार को दावा किया कि तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को 118 करोड़ रुपये के रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया जाएगा।

फोटो - आईएएनएस
फोटो - आईएएनएस 

आंध्र प्रदेश के मंत्रियों और सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के नेताओं ने दावा किया है कि तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को 118 करोड़ रुपये के रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नायडू को शायद एहसास हुआ कि उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है और इसलिए उन्होंने बुधवार को बयान दिया कि उन्हें एक या दो दिन में हिरासत में लिया जा सकता है। वाई एसआरसीपी नेताओं ने आरोप लगाया कि टीडीपी नेता जनता की सहानुभूति हासिल करने के लिए नाटक कर रहे हैं।

वाईएसआरसीपी संसदीय दल के नेता वी विजयसाई रेड्डी ने कहा कि टीडीपी प्रमुख जनता की सहानुभूति हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों चंद्रबाबू नायडू ने सार्वजनिक रूप से रोते हुए कहा था कि उनकी पत्नी को अपमानित किया गया है

Published: undefined

गौरतलब है कि चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को बयान दिया था कि राज्य सरकार उनके खिलाफ झूठे मामले दर्ज करके एक या दो दिन में उन्हें गिरफ्तार कर लेगी। उन्होंने यह बयान उन्हें आंध्र प्रदेश पुलिस की सीआईडी द्वारा भेजे गए 118 करोड़ रुपये से अधिक के आईटी नोटिस के मद्देनजर जांच शुरू करने के फैसले के एक दिन बाद दिया था। उन पर आरोप है कि उन्होंने बुनियादी ढांचा कंपनियों से रिश्वत ली थी।

इसी सिलसिले में आंध्र प्रदेश के पर्यटन मंत्री आर के रोजा ने कहा कि नायडू निश्चित तौर पर जेल जायेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि लोग उनकी गिरफ्तारी का जश्न मनाएंगे और इससे दिवंगत एन टी रामाराव को शांति मिलेगी। उन्होंने कहा कि अगर नायडू और उनके बेटे नारा लोकेश को जेल हो जाती है, तो यह लोगों के लिए अच्छा होगा। उन्होंने मांग की कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को नायडू से पूछताछ करनी चाहिए। रोजा ने कहा, "जब भी वह रंगे हाथों पकड़ा जाता है, तो सहानुभूति हासिल करने के लिए नाटक करता है।"

Published: undefined

उन्होंने आरोप लगाया कि हैदराबाद में वोट के बदले नोट मामले में फंसने के बाद नायडू राज्य में भागे आये थे और उन्हें अपने नाटक से कोई सहानुभूति नहीं मिलेगी.

उन्‍होंने कहा, "जब अलीपिरी में उन पर बम हमला हुआ तो उन्हें कोई सहानुभूति नहीं मिली। लोग उनसे बहुत नाराज़ हैं।" उन्होंने दावा किया कि 2019 के चुनाव से पहले उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती देकर इसी तरह का नाटक किया था।

जल संसाधन मंत्री अंबाती रामबाबू ने भी कहा कि नायडू जनता की सहानुभूति पाने की कोशिश कर रहे हैं, उन्होंने आरोप लगाया कि वह डरे हुए हैं क्योंकि उन्हें रंगे हाथों पकड़ा गया है। रामबाबू ने कहा कि कानून के सामने सभी बराबर हैं और कानून अपना काम करेगा। उन्होंने कहा कि अगर नायडू को गिरफ्तार करने की जरूरत पड़ी तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

Published: undefined

इसके अलावा वाईएसआरसीपी सांसद नंदीगाम सुरेश ने कहा कि नायडू को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और पूछताछ की जानी चाहिए। यह कहते हुए कि अमरावती को राजधानी उनके लिए "स्व-वित्तपोषण" थी, उन्होंने दावा किया कि नायडू और लोकेश ने राजधानी के नाम पर हजारों करोड़ रुपये कमाए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined