हालात

पंजाब के लोगों को चन्नी सरकार का दीवाली गिफ्ट! बिजली कीमतों में इतने रुपए की कटौती, 11% बढ़ा महंगाई भत्ता

इस घोषणा के बाद कर्मचारियों को कुल 440 करोड़ रुपये हर महीने डीए के रूप में ज्यादा मिलेंगे। इतना ही नहीं सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने इसके अलावा बिजली दरों में कमी करने का ऐलान भी किया गया है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images Hindustan Times

पंजाब सरकार ने राज्य के लोगों को और कर्मचारियों को दिवाली का बड़ा तोहफा दिया है। सीएम चरणजीत चन्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई बड़े ऐलान किए हैं। आपको बता दें सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने दिवाली से पहले राज्य के लोगों को बड़ा उपहार देते हुए सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में 11 प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की गई है।

Published: undefined

इस फैसले के बाद कर्मचारियों को कुल 440 करोड़ रुपये हर महीने डीए के रूप में ज्यादा मिलेंगे। इतना ही नहीं सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने इसके अलावा बिजली दरों में कमी करने का ऐलान भी किया गया है।

Published: undefined

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि बिजली उतनी ही महंगी हो जितनी लोग दे सकें। सर्वसम्मति से कैबिनेट ने फैसला लिया है कि बिजली की दरों में कमी की जाए। उन्होंने कहा कि बिजली दरों में साढ़े रुपये तक की कमी की जाएगी। सात किलोवाट तक के स्लैब में उनका टेरिफ तीन रुपये प्रति यूनिट कम होगा। अभी 100 यूनिट पर 4.19 रुपये था, जो अब 1.19 रुपये रह जाएगा। 8.76 रुपये वाला रेट अब 5.76 रुपये प्रति यूनिट हो जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined