हालात

छत्तीसगढ़ सरकार उठाएगी 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के टीके का खर्च, सीएम भूपेश बघेल ने किया ऐलान

देश में भयावह कोरोना संकट के बीच केंद्र सरकार ने 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना टीका लगाने का ऐलान किया है। लेकिन इसके साथ ही सवाल खड़ा हो गया है कि वैक्सीन का खर्च कौन उठाएगा। ऐसे में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बड़ा ऐलान किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भयावह हो चुके कोरोना संकट में राज्य के लोगों के लिए आज बड़ा ऐलान किया। सीएम भूपेश बघेल ने आज ऐलान किया कि छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन का सारा भुगतान राज्य सरकार करेगी। इसके साथ ही सीएम बघेल ने कहा कि अपने नागरिकों की जीवन रक्षा के लिए हम हर संभव कदम उठाएंगे। केंद्र सरकार से अनुरोध है कि वह पर्याप्त संख्या में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करे।

Published: undefined

देश में भयावह हो चुके कोरोना संकट के बीच केंद्र सरकार ने 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना टीका लगाने का ऐलान किया है। इसके साथ ही यह सवाल खड़ा हो गया है कि कोरोना वैक्सीन का खर्च कौन उठाएगा। या फिर अगर लोगों को टीके के लिए भुगतान देना होगा तो वो कितना होगा।

Published: undefined

इस बीच, बुधवार को कोविशील्ड निर्माता सीरम इस्टीट्यूट ने साफ कर दिया कि कोविशिल्ड की प्रति खुराक राज्य सरकार को 400 रुपये में और निजी अस्पतालों को 600 रुपये में बेची जाएगी। वहीं कई मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अन्य वैक्सीन के दो डोज की कीमत भी 700 से 1000 तक हो सकती है।

Published: undefined

बता दें कि केंद्र सरकार के ऐलान के बाद से वैक्सीन की कीमतों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। कई राज्य सरकारों ने वैक्सीन की कीमतों और टीकाकरण के खर्च को लेकर केंद्र पर सवाल उठाए हैं। इसके साथ ही कई सरकारों ने टीकाकरण नीति पर भी सवाल खड़े किए हैं। इस बीच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का ये ऐलान राज्य के लोगों के लिए बड़ी राहत की खबर लेकर आया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined