हालात

शाहजहांपुर केस: चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा SIT ‘हिरासत’ में, हो सकते हैं कई अहम खुलासे

बीजेपी नेता और गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद केस में रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा को एसआईटी ने हिरासत में ले लिया है। रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा के जबरन वसूली का आरोप है। इसी सिलसिले में पूछताछ के लिए पुलिस ने उसे कस्टडी में लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय राज्य गृहमंत्री चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता को एसआईटी ने अपनी हिरासत में ले लिया। खबरों के मुताबिक, लॉ छात्रा को पूछताछ के लिए पुलिस अपने साथ लेकर गई है। बता दें कि छात्रा और उसके तीन साथियों पर स्वामी चिन्मयानंद की ओर से रंगदारी वसूलने के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया गया था।

Published: 24 Sep 2019, 5:01 PM IST

बीजेपी नेता चिन्मयानंद मामले में सोमवार को पीड़ित छात्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा था। हाईकोर्ट ने स्वामी चिन्मयानंद को ब्लैकमेल करने के आरोप में पीड़ित छात्रा को फौरी तौर पर कोई राहत देने से इन्कार कर दिया था।

Published: 24 Sep 2019, 5:01 PM IST

गौरतलब है कि शाहजहांपुर के एलएलएम की छात्रा ने बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर कई लड़कियों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। छात्रा ने कहा था कि चिन्मयानंद ने कई लड़कियों के जीवन को बर्बाद कर दिया है। जिस कॉलेज में छात्रा एलएलएम की पढ़ाई कर रही है। उस कॉलेज के बीजेपी नेता चिन्मयानंद निदेशक हैं। पीड़िता ने कहा था कि चिन्मयानंद कहता है कि कोई मेरा कुछ नहीं कर सकता है। मेरे पास सारे एविडेंस हैं। मेरी रिक्वेस्ट है कि आप मुझे इंसाफ दिलाइए।

Published: 24 Sep 2019, 5:01 PM IST

इसके बाद पीड़िता और उसके परिवार ने जांच कर रही एसआईटी को चिन्मयानंद के खिलाफ एक-दो नहीं, बल्कि 43 वीडियो सौंपे थे। स्वामी चिन्मयानंद को 'ब्लैकमेलर' बताया था। पीड़िता ने दावा किया था, “चिन्मयानंद ने ही नहाते समय का मेरा (पीड़िता) वीडियो अपने विश्वासपात्र से तैयार करवाया था। वीडियो हाथ लगते ही चिन्मयानंद ने मुझे ब्लैकमेल कर हवस का शिकार बनाना शुरू कर दिया था।”

Published: 24 Sep 2019, 5:01 PM IST

दूसरी ओर सोशल मीडिया पर एक वीडियो और उसकी तस्वीरें वायरल हुआ था, जिसमें एक उम्रदराज शख्स एक छात्रा से नंगे होकर मसाज करवा रहा था। ऐसा दावा किया गया था कि तस्वीरों में दिख रहे व्‍यक्ति स्‍वामी चिन्‍मयानंद ही हैं और मसाज करने वाली लड़की पीड़िता है।

Published: 24 Sep 2019, 5:01 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Sep 2019, 5:01 PM IST