हालात

यूपी: RSS समर्थकों ने पुलिसकर्मियों को सारेआम पीटा, योगी सरकार के पुलिस के खिलाफ धरने पर बैठे BJP कार्यकर्ता

वृंदावन के कुंभ क्षेत्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सदस्य द्वारा पुलिस पर प्रचारक के साथ मारपीट करने का आरोप लगाने के बाद आरएसएस समर्थकों और पुलिस के बीच जमकर हाथापाई हुई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

वृंदावन के कुंभ क्षेत्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सदस्य द्वारा पुलिस पर प्रचारक के साथ मारपीट करने का आरोप लगाने के बाद आरएसएस समर्थकों और पुलिस के बीच जमकर हाथापाई हुई। इसके बाद कई पुलिसकर्मियों को सार्वजनिक रूप से पीटा गया। घटना का एक वीडियो भी वायरल हो गया है। खबरों के मुताबिक शनिवार को कुछ पुलिसकर्मियों ने आरएसएस के जिला प्रचारक मनोज कुमार के साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार किया और मारपीट की। उस समय कुमार वृंदावन के कुंभ मेले के दौरान यमुना नदी में स्नान कर रहे थे।

Published: 28 Mar 2021, 2:44 PM IST

इस घटना के तुरंत बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें कथित तौर पर 2 या 3 पुलिसकर्मी और कुछ युवकों के बीच विवाद होते दिखता है और फिर एक युवक एक पुलिसकर्मी पर पीछे से हेलमेट मारते हुए दिखता है।

इसके बाद पुलिसकर्मियों के कथित दुर्व्यवहार के विरोध में बीजेपी के स्थानीय कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। साथ ही मामले में वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप की मांग की।

Published: 28 Mar 2021, 2:44 PM IST

एसएसपी गौरव ग्रोवर और जिला मजिस्ट्रेट नवनीत सिंह चहल ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का वादा किया, तब जाकर कार्यकर्ताओं ने धरना बंद किया।

आरएसएस प्रचारक मनोज कुमार के एक सहयोगी ने सब-इंस्पेक्टर समेत 4 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। वहीं विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के कार्यकर्ता बच्चू सिंह ने भी जिम्मेदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 28 Mar 2021, 2:44 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 28 Mar 2021, 2:44 PM IST