हालात

उत्तरी सिक्किम में सीमा पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प की खबर, दोनों तरफ के कई सैनिक घायल!

सिक्किम से सटी सीमा पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच टकराव की खबर है। भारतीय सेना के सूत्रों ने बताया कि नॉर्थ सिक्किम इलाके में भारत और चीन के सैनिकों में टकराव हुआ। इस घटना में दोनों तरफ के सैनिक घायल हुए हैं।

फोटो: सोशल मी़डिया
फोटो: सोशल मी़डिया 

उत्तरी सिक्किम में चीनी सैनिक और भारतीय सैनिकों के बीच झड़प की खबर है। खबरों के मुताबिक, इस झड़प में दोनों ओर से सैनिकों के घायल हुए हैं। इस बात की जानकारी भारतीय सेना के सूत्रों ने दी है। हालांकि, अभी तक इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी इस झड़प में कितने सैनिक घायल हुए हैं।

Published: undefined

सूत्रों की मानें तो लंबे समय बाद नॉर्थ सिक्किम इलाके में भारत और चीन के सैनिकों के बीच ऐसे तनाव देखने को मिला। जब कभी ऐसा कोई विवाद होता है तो तय प्रोटोकॉल के मुताबिक दोनों सेनाएं इसे सुलझा लेती हैं।

Published: undefined

बताया जा रहा है कि इस झगड़े को स्थानीय स्तर के हस्तक्षेप के बाद सुलझा लिया गया। कुछ देर चली बातचीत के बाद दोनों तरफ के सैनिक अपनी-अपनी पोस्ट पर वापस लौट गए।

Published: undefined

बता दें कि साल 2018 में लद्दाख में पेंगोंग झील के पास भारतीय और चीनी सैनिकों में पेट्रोलिंग को लेकर टकराव हुआ था। दोनों तरफ के सैनिकों के बीच धक्कामुक्की भी हुई थी जिसके चलते 'फेसऑफ' की स्थिति बन गई थी।

Published: undefined

वहीं साल 2017 में पेंगोंग झील के पास ही भारतीय और चीनी सैनिकों में जमकर मारपीट हुई थी। उस दौरान भारतीय सैनिकों का सामना चीन के पीपल्स लिब्रेशन आर्मी के सैनिकों से हुआ था

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined