हालात

सिक्किम में बादल फटने से तबाही, सेना के 23 जवान लापता, तलाशी अभियान जारी

रक्षा पीआरओ ने बताया कि बादल फटने से लाचेन घाटी में तीस्ता नदी में अचानक बाढ़ आ गई। कुछ सैन्य प्रतिष्ठान प्रभावित हुए हैं। सेना के 23 कर्मियों के लापता होने की सूचना है। तलाशी अभियान जारी है।

सिक्किम में बादल फटने से तबाही, सेना के 23 जवान लापता।
सिक्किम में बादल फटने से तबाही, सेना के 23 जवान लापता। फोटो: सोशल मीडिया

सिक्किम के सिंगतम में बादल फटने के बाद तबाही की खबर सामने आई है। पूरे इलाके में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने स्थिति का जायजा लिया।

Published: undefined

उत्तरी सिक्किम में ल्होनक झील के ऊपर अचानक बादल फटने से लाचेन घाटी में तीस्ता नदी में अचानक बाढ़ आ गई। रक्षा पीआरओ ने बताया कि घाटी में कुछ सैन्य प्रतिष्ठान प्रभावित हुए हैं और विवरण की पुष्टि करने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने बताया कि सेना के 23 कर्मियों के लापता होने की सूचना है और कुछ वाहनों के कीचड़ में डूबे की भी खबर है। पीआरओ ने बताया कि तलाशी अभियान जारी है।

Published: undefined

बादल फटने के बाद इलाके से तबाही की तस्वीरें सामने आई हैं। इलाके में चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। नदी में पानी का तेज बहाव देखा गया। तस्वीरों में कुछ इमारतें पानी में डूबी हुई नजर आ रही हैं। कुछ सकड़ें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं।

Published: undefined

बादल फटने और बाढ़ जैसे हालात बनने से कितनी तबाही हुई है, इसका आंकलन किया जा रहा है। इलाके में बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined