हालात

दिल्ली में कोरोना से मचे हाहाकर के बीच केजरीवाल सरकार ने बढ़ाया लॉकडाउन, जानें अब कब तक जारी रहेगी पाबंदी

सीएम केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान हमने देखा कि पॉजिटिविटी रेट लगभग 36-37 फीसदी तक पहुंच गया, हमने दिल्ली में इतनी संक्रमण दर आज तक नहीं देखी। पिछले एक-दो दिन से संक्रमण दर थोड़ी कम हुई है और आज 30 फीसदी के नीचे आई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर जारी है। ऐसे में केजरीवाल सरकार ने राजधानी में लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है। दिल्ली में लॉकडाउन को अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक बढ़ाया जा रहा है। मतलब यह कि अब दिल्ली में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ गया है। 3 मई सुबह 5 बजे तक दिल्ली में लॉकडाउन जारी रहेगा।

Published: 25 Apr 2021, 12:24 PM IST

सीएम केजरीवाल ने कहा, “लॉकडाउन के दौरान हमने देखा कि पॉजिटिविटी रेट लगभग 36-37 फीसदी तक पहुंच गया, हमने दिल्ली में इतनी संक्रमण दर आज तक नहीं देखी। पिछले एक-दो दिन से संक्रमण दर थोड़ी कम हुई है और आज 30 फीसदी के नीचे आई है।”

Published: 25 Apr 2021, 12:24 PM IST

दिल्ली के सीएम ने कहा, “दिल्ली में 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत है, हमें केंद्र सरकार से 480 टन ऑक्सीजन आवंटित हुआ है और कल केंद्र सरकार ने 10 टन और आवंटित किया है, अब दिल्ली को 490 टन ऑक्सीजन आवंटित हुआ है। लेकिन अभी ये पूरा आवंटन भी दिल्ली में नहीं आ रहा है, कल 330-335 टन ऑक्सीजन दिल्ली पहुंची।”

सीएम केजरीवाल ने कहा, “ऑक्सीजन के प्रबंधन के लिए हमने एक पोर्टल बनाया है। उत्पादक से लेकर अस्पताल तक सब को हर दो घंटे में अपनी ऑक्सीजन की स्थिति बतानी होगी। केंद्र सरकार से काफी सहयोग मिल रहा है, केंद्र और दिल्ली सरकार मिलकर काम कर रही हैं।”

Published: 25 Apr 2021, 12:24 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Apr 2021, 12:24 PM IST