हालात

दिल्ली का राजनीतिक गतिरोध फिलहाल खत्म, केजरीवाल ने धरना वापस लेने का किया ऐलान

दिल्ली में 9 दिनों से चला आ रहा राजनीतिक गतिरोध फिलहाल के लिए खत्म हो गया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपना धरना वापस लेने की घोषणा कर दी है। ऐसा उन्होंने एलजी का पत्र मिलने के बाद किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया अरविंद केजरीवाल का धरना खत्म

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल के आवास पर 9 दिनों से चले आ रहे अपने धरने को खत्म करने का ऐलान कर दिया है। इस मौके पर उन्होंने आईएएस अफसरों की कथित हड़ताल को भी खत्म करने की अपील की।

Published: 19 Jun 2018, 2:40 PM IST

इससे पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलने के बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर सचिवालय में आईएएस अधिकारियों से तुरंत मिलकर बातचीत करने के लिए कहा था। सीएम केजरीवाल को लिखे पत्र में उपराज्यपाल ने कहा था कि जनता के हित में सचिवालय में अधिकारियों से मिलें, ताकि बातचीत के जरिए गतिरोध को खत्म किया जा सके।

Published: 19 Jun 2018, 2:40 PM IST

सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखने से पहले उपराज्यपाल अनिल बैजल ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के दौरान ही राजनाथ सिंह ने उपराज्यपाल से सीएम केजरीवाल से जुड़े मुद्दों को सुलझाने के लिए कहा था।

Published: 19 Jun 2018, 2:40 PM IST

आउटलुक से बात करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस पूरे विवाद को दुभाग्यपूर्ण बताया था। उन्होंने कहा था कि आजाद भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, जब कोई मुख्यमंत्री नौकरशाही के खिलाफ उपराज्यपाल के आवास पर धरने पर बैठा। गृहमंत्री ने इस बात से इनकार किया था कि दिल्ली में आईएएस अधिकारी हड़ताल पर हैं और दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार की कोई मदद नहीं कर रहे हैं।

Published: 19 Jun 2018, 2:40 PM IST

बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्री दिल्ली में आईएएस अधिकारियों की कथित हड़ताल खत्म कराने, चार महीनों से कामकाज रोके रखने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने और घर-घर राशन पहुंचाने की योजना को मंजूरी देने की मांग को लेकर 11 जून से उपराज्यपाल के आवास पर धरना दे रहे थे।

Published: 19 Jun 2018, 2:40 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 19 Jun 2018, 2:40 PM IST