हालात

मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत पर सवाल करने से भड़के सीएम नीतीश, मार्शल बुलाकर पत्रकारों को बाहर निकलवाया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मौत पर सवाल पूछने को लेकर मीडिया पर भड़क गए। यहां तक सवाल पूछने वाले पत्रकारों को जबरन मार्शल द्वारा बाहर निकलवा दिया। 

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत के सवाल पर बचते नजर आ रहे हैं। हालात तो यह कि पत्रकारों के सवालों को अनसुना करने के साथ-साथ अब भड़कते हुए दिखाई दे रहे हैं। दरअसल मामला कुछ ऐसे हुआ कि नीतीश कुमार केंद्रीय मंत्री और एलजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान के साथ उनके राज्यसभा के नामांकन के लिए गए थे जहां मीडियाकर्मियों ने नीतीश कुमार को देखकर सवालों की झड़ी लगा दी। जब पत्रकारों ने सीएम नीतीश कुमार से बिहार में चमकी बुखार में सवाल किया तो भड़क गए।

Published: undefined

पत्रकारों का सवाल सीएम नीतीश कुमार को इतना चुभा कि उन्होंने गुस्से में पत्रकारों को नसीहत दे डाली। उन्होंने कहा, “सारी मर्यादा का उल्लंघन आप लोग कर रहे हैं, रिटर्निंग ऑफिसर की पीठ पर खड़े हो रहे हैं, चलिए हटिए यहां से, बाहर निकलिए।”

Published: undefined

इतना ही नहीं उन्होंने मार्शल को बुलाया और देखते ही देखते मीडिया कर्मियों को सदन से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

Published: undefined

इससे पहले आज ही नीतीश कुमार से चमकी बुखार को लेकर पत्रकारों से सवाल किया था वहां भी बच्चों की मौत पर सवाल पर बिना जवाब दिए निकल गए।

Published: undefined

इससे पहले बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने एक प्रेस वार्ता के दौरान चमकी बुखार पर चुप्पी साध लिया था। सुशील मोदी ने दो टूक कहा था कि यह प्रेस कॉन्फ्रेंस बैंकिंग समितियों के बारे में है। इससे जुड़ा सवाल पूछेंगे तभी जवाब मिलेगा। उन्होंने चमकी बुखार से हो रहे बच्चों की मौत पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया था।

बता दें कि मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से अब तक 140 से अधिक बच्चों को मौत हो चुकी है। विपक्ष और मीडिया के सवालों से बिहार सरकार दबाव में है। वहीं सीएम नीतीश कुमार ने अभी तक इस मामले में अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर