हालात

श्रीनगर में मौसम की अब तक की सबसे सर्द रात, माइनस 5.3 तक लुढ़का पारा

न्यूनतम तापमान शून्य से 5.3 डिग्री सेल्सियस नीचे रहने के साथ श्रीनगर में इस मौसम की अब तक की सबसे ठंडी रात दर्ज की गई। “गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान माइनस 5.5 और पहलगाम में माइनस 5.3 डिग्री सेल्सियस रहा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में बुधवार को न्यूनतम तापमान माइनस 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जिससे बीती रात मौसम की अब तक की सबसे ठंडी रात दर्ज की गई। मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने यहां कहा, ''न्यूनतम तापमान शून्य से 5.3 डिग्री सेल्सियस नीचे रहने के साथ श्रीनगर में इस मौसम की अब तक की सबसे ठंडी रात दर्ज की गई। “गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान माइनस 5.5 और पहलगाम में माइनस 5.3 डिग्री सेल्सियस रहा।

Published: undefined

“लद्दाख क्षेत्र के लेह शहर में आज न्यूनतम तापमान माइनस 12.2 डिग्री सेल्सियस, कारगिल में माइनस 9.6 डिग्री सेल्सियस और द्रास में माइनस 10.9 डिग्री सेल्सियस रहा।"जम्मू में न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस, कटरा में 6.6 डिग्री सेल्सियस, बटोटे में 1.7 डिग्री सेल्सियस, भद्रवाह में माइनस 0.2 डिग्री सेल्सियस और बनिहाल में माइनस 1.2 डिग्री सेल्सियस रहा।"

Published: undefined

कड़ाके की ठंड की 40 दिनों की लंबी अवधि जिसे स्थानीय रूप से 'चिल्लई कलां' के नाम से जाना जाता है, हर साल 21 दिसंबर को शुरू होती है और 30 जनवरी को समाप्त होती है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined