हालात

कॉमनवेल्थ गेम्स LIVE: बैडमिंटन के शुरुआती मुकाबलों में भारत ने पाकिस्तान को हराया

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में बैडमिंटन के मिक्स्ड डबल्स मुकाबले के पहले मैच में भारतीय जोड़ी ने पाकिस्तान की जोड़ी को हरा दिया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया पहले मैच में भारतीय जोड़ी ने पाकिस्तान को हराया

बैडमिंटन मिक्स्ड डबल्सः पहले मैच में भारतीय जोड़ी ने पाकिस्तान को हराया

बैडमिंटन के मिक्स्ड डबल्स के पहले मैच में सात्विकसाईराज रनकीरेड्डी और सिक्की रेड्डी की भारतीय जोड़ी ने पाकिस्तान की इरफान भट्टी और पलवाशा बशीर की जोड़ी को 21-10, 21-13 से हरा दिया। वहीं एकल मुकाबले में किडंबी श्रीकांत ने कड़ी चुनौती के बाद पाकिस्तान के मुराद अली को हरा दिया। वहीं भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल का पाकिस्तान की एम शहजाद के साथ मुकाबला जारी है। मैच में नेहवाल शुरुआती बढ़त बनाए हुई हैं।

Published: 05 Apr 2018, 1:19 PM IST

टेबल टेनिसः भारतीय पुरुष टीम ने उत्तरी आयरलैंड की टीम को 3-0 से हराया

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय टीम ने उत्तरी आयरलैंड की टीम को हरा दिया है। अपने-अपने एकल मुकाबले में भारत के जी साथियान ने ऐश्ले रॉबिन्सन को और शरत कमल ने पॉल मैक्रीरी को हरा दिया। जबकि सथियान और हरमीत देसाई की जोड़ी ने जैक विल्सन और मैकक्रीरी की जोड़ी को 3-1 से शिकस्त दी।

Published: 05 Apr 2018, 1:19 PM IST

महिला टेबल टेनिस मुकाबले में भारत ने श्रीलंका के बाद वेल्स को भी हराया

टेबल टेनिस में भारतीय महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेल्स की टीम को 3-1 से हरा दिया है। टेबल टेनिस के सिंगल्स में भारत की मनिका बत्रा ने वेल्स की चार्लोट कैरी के खिलाफ 11-88-11,11-5,11-4 से जीत दर्ज की। दूसरे मुकाबले में मौमा दास ने ख्लो थॉमस को 3-0 से हराया। तीसरे मुकाबले में मधुरिका पाटकर-मौमा दास की जोड़ी ने ऐना हर्से-शैर्लां कैरे की जोड़ी को 3-1 से हराया।

Published: 05 Apr 2018, 1:19 PM IST

वेट लिफ्टिंग के 62 किग्रा वर्ग में भारत की तरफ से चुनौती पेश करेंगे राजा मुत्थुपंडी

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में वेट लिफ्टिंग के 62 किग्रा वर्ग में राजा मुत्थुपंडी भारत की ओर से चुनौती पेश करने के लिए तैयार हैं। 18 वर्ष और 5 महीने आयु के राजा मुत्थुपंडी अपने वर्ग में सबसे कम उम्र के एथलीट हैं।

Published: 05 Apr 2018, 1:19 PM IST

मीराबाई चानू को बहुत-बहुत बधाई, उनके रिकॉर्ड से भारत का मान बढ़ाः रणदीप सिंह सुरजेवाला

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को पहला गोल्ड दिलाने वाली वेटलिफ्टर सिखोम मीराबाई चानू के लिए बधाइयों और शुभकामनाओं का सिलसिला जारी है। कांग्रेस पार्टी के संचार विभाग के प्रभारी और प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने चानू को बधाई देते हुए ट्वीट किया, “मीराबाई चानू ने महिलाओं के 48 किग्रा वर्ग में कुल 196 किग्रा (स्नैच में 86 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 110 किग्रा) वजन उठाकर रिकॉर्ड कायम किया। भारत को आपकी उपलब्धी पर बहुत गर्व है।”

Published: 05 Apr 2018, 1:19 PM IST

कॉमनवेल्थ गेम्सः रजत पदक जीतने पर गुरूराजा पुजारी को अशोक गहलोत ने दी बधाई

कांग्रेस महासचिव और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदत जीत कर भारत के लिए पदकों का खाता खालने वाले गुरुराजा पुजारी को बधाई दी है। अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में यह भारत की शानदार शुरुआत है।

Published: 05 Apr 2018, 1:19 PM IST

बैडमिंटन : मिक्स्ड इवेंट में भारत ने श्रीलंका को 5-0 से हराया

मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत ने श्रीलंका को 5-0 हरा दिया है। इवेंट में क्लीन स्वीप करने वाली भारतीय टीम का अगला मुकाबला दोपहर ढ़ाई बजे पाकिस्तान की टीम से होगा। श्रीलंका को मिक्स्ड टीम इवेंट के हर मुकाबले में बड़ी आसानी से हरा देने वाले भारतीय खिलाड़ी इसी प्रदर्शन को पाकिस्तान के खिलाफ भी बरकरार रखने की कोशिश करेंगे.

Published: 05 Apr 2018, 1:19 PM IST

चानू के प्रदर्शन से बंधी ओलम्पिक पदक की उम्मीदें : करणम मल्लेश्वरी

प्रधानमंत्री ने दी मीराबाई चानू को बधाई

मॉरीशस की मैरी एचआर रानाइवोसोआ ने रजत और श्रीलंका की दिनिषा गोम्स ने कांस्य पदक जीता।

फोटो सोशल मीडिया

ग्लासगो में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में चानू ने जीता था रजत पदक

चानू ने इससे पहले अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2017 में कैलिफोर्निया के अनाहाइन में हुई वर्ल्ड चैम्पियनशिप में किया था। तब उन्होंने 194 किग्रा (स्नैच में 85 और क्लीन एंड जर्क में 109) का वजन उठाकर गोल्ड जीता था। चानू ने ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में 48 किग्रा कैटेगरी में सिल्वर जीता था। 2016 रियो ओलिंपिक में 48 किग्रा कैटेगरी में भाग लिया था, लेकिन क्लीन एंड जर्क में तीनों बार मिले मौके में उनसे गलती हो गई थी।

Published: 05 Apr 2018, 1:19 PM IST

मीराबाई चानू के रिकॉर्ड से भारत को मिला गोल्ड

वेटलिफ्टर सिखोम मीराबाई चानू ने कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को पहला गोल्ड जिताया। उन्होंने 48 किग्रा कैटेगरी में कुल 196 किग्रा (स्नैच में 86 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 110 किग्रा) वजन उठाया। इस दौरान उन्होंने स्नैच और क्लीन एंड जर्क में अपना ही दो बार रिकॉर्ड तोड़ा। उन्हें हाल ही में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। इससे पहले भारत को वेटलिफ्टर गुरुराजा पुजारी ने 56 किग्रा कैटेगरी में सिल्वर मेडल दिलाया था। मॉरीशस की मैरी एचआर रानाइवोसोआ ने सिल्वर और श्रीलंका की दिनिषा गोम्स ने सिल्वर जीता।

Published: 05 Apr 2018, 1:19 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 05 Apr 2018, 1:19 PM IST