हालात

राहुल गांधी पर कार्रवाई के खिलाफ आक्रामक हुई कांग्रेस, काले कपड़े पहन संसद में विरोध करेंगे सभी सांसद

इस बीच राज्यसभा में नेता विपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कल सुबह 10 बजे राज्यसभा में अपने कक्ष में विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है, जिसमें सोमवार को संसद में विपक्षी दलों की रणनीति पर चर्चा होगी।

फोटोः विपिन
फोटोः विपिन 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने के खिलाफ कांग्रेस ने आक्रामक रुख अपना लिया है। बीजेपी और मोदी सरकार पर हमलावर कांग्रेस ने रविवार को जहां राजघाट पर सत्याग्रह करके विरोध जताया, वहीं अब सोमवार को संसद में बड़े पैमाने पर विरोध करने का फैसला हुआ है। इसके तहत पार्टी के सभी सांसद कल काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचेंगे और अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

Published: undefined

कांग्रेस ने इस विरोध प्रदर्शन में अन्य विपक्षी दलों से भी काले कपड़े पहनकर या काले रंग की पट्टी बांधकर संसद आने और इस विरोध में शामिल होने का आग्रह किया है। इस बीच राज्यसभा में नेता विपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कल सुबह 10 बजे राज्यसभा में अपने कक्ष में विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है, जिसमें सोमवार को संसद में विपक्षी दलों की रणनीति पर चर्चा होगी।

Published: undefined

इसके अलावा, राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में यूथ कांग्रेस भी लगातार देश भर में सड़कों पर है। यूथ कांग्रेस कल सुबह जंतर मंतर पर प्रदर्शन करेगी और वहां एक सभा के बाद दोपहर करीब 1 बजे संसद घेराव के लिए निकलेगी। इससे पहले आज रविवार को यूथ कांग्रेस ने केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ जंतर-मंतर रोड पर 'मशाल जुलूस' निकालने की कोशिश की, जिसमें यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

Published: undefined

वहीं रविवार को कांग्रेस ने राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ देशभर में ‘संकल्प सत्याग्रह’ किया। इस दौरान दिल्ली में राजघाट पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी द्वारा राहुल गांधी पर ओबीसी का अपमान करने का आरोप लगाने पर हमला बोला और पूछा कि जब नीरव मोदी और ललित मोदी जैसे भगोड़ों की आलोचना होती है तो उसे दर्द क्यों होता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined