हालात

JNU, GDP, विदेशी राजदूतों के कश्मीर दौरे पर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा: ‘PM 2.0 आज PM 2.5 से अधिक खतरनाक’

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने विदेशी राजदूतों को कश्मीर जाने देने पर, जम्मू-कश्मीर में छात्रों पर हुए हमले और देश की अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी सीधा हमला करते हुए कहा कि PM 2.0 आज PM 2.5 से अधिक खतरनाक है।

फोटो: Getty Image
फोटो: Getty Image 

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में दूसरे देशों के राजदूतों को ले जाने पर कांग्रेस पार्टी ने सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस मुख्यायल में प्रेस से बात करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि देश के नेताओं को कश्मीर जाने नहीं दिया जा रहा है। विपक्ष के नेताओं को कश्मीर में जाने पर रोक है। ऐसे में सवाल ये है कि आखिर दूसरे देशों के राजदूतों को जाने की इजाजत क्यों दी गई?

उन्होंने आगे कहा , “ये बीजेपी सरकार का दूसरा प्रयास है। इससे पहले एक अंतरराष्ट्रीय दलाल द्वारा यूरोपियन संसद के कुछ सांसदों का दौरा करवाया था, जिसको सरकार ने अनौपचारिक दौरा बताया था।” जयराम रमेश बोले कि हमारी मांग है कि सभी को वहां जाने की अनुमति मिले, चुने हुए लोगों को ना जा जाए। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी से गुलाम नबी आजाद वहां पर जाना चाहते हैं।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा, “जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्री आज भी नजरबंद हैं। पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद को अपने ही राज्य में जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ता है। राहुल गांधी को तो एयरपोर्ट पर ही रोका गया। ऐसे में अंतरराष्ट्रीय दल ले जाने का क्या मतलब है?

Published: undefined

जयराम रमेश ने जेएनयू मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा है। जयराम रमेश ने कहा, “जेएनयू में हमला हुए 72 घंटे बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई।” उन्होंने कहा, “जेएनयू में अचानक हमला नहीं हुआ, बल्कि करवाया गया है। इस हमले के पीछे मानव संसाधन मंत्रालय और गृह मंत्री अमित शाह का हाथ है। दिल्ली पुलिस को इस बात की जानकारी है कि आरोपी कौन हैं, बावजूद इसके आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी यह मांग करती है कि हमले के आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। जयराम रमेश ने कहा कि जब तक मौजूदा कुलपति पद पर बने रहेंगे तब तक विश्वविद्याल में शांति स्थापित नहीं होगी, ऐसे में कुलपति का इस्तीफा लिया जाना चाहिए।

Published: undefined

अर्थव्यवस्था को लेकर जयराम रमेश ने मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा, “देश की अर्थव्यवस्था बहुत ज्यादा खराब है। देश में सिर्फ बांटने की राजनीति हो रही है। जीडीपी सही मायने में 5 फीसदी से भी कम है। 42 साल में सबसे खराब दौर से अर्थव्यवस्था गुजर रही है और आने वाले दिनों में स्थिति नाजुक रहने वाली है। उन्होंने आगे कहा कि पीएम 2.0 आज पीएम 2.5 से अधिक खतरनाक है।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined