हालात

कांग्रेस ने कोरोना मृतकों के परिवारों के लिए छेड़ा अभियान, कहा- 4 लाख का मुआवजा देना होगा

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि देश में दूसरी लहर 11 महीने बाद आई। जब दुनिया के सारे देश अपने नागरिकों को टीका दे रहे थे, तब हम ताली-थाली बजा रहे थे और देश की वैक्सीन निर्यात कर रहे थे। मोदी जी आपकी तपस्या में कमी नहीं है, समस्या समझने में कमी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार से देश में कोरोना वायरस से मरने वालों के परिवारों को 4 लाख रुपये का मुआवजा देने की अपील की है। संसद के शीतकालीन सत्र से पहले कांग्रेस ने कोविड महामारी में मृतक परिवारों को 4 लाख का मुआवजा देने के कैम्पेन की शुरूआत की है। इसके साथ ही कांग्रेस ने कोविड कमीशन के गठन की मांग की है।

Published: undefined

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चार लाख मुआवजा कैम्पेन चलाया है और मांग की है कि सरकार को कोविड पीड़ितों का वास्तविक आंकड़ा बताना चाहिए। उन परिवारों को 4 लाख रुपये का मुआवजा देना चाहिए, जिनके सदस्यों की कोविड से मौत हुई है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि इस संबंध में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि राज्य सरकारें अपने हिस्से की रकम देने के लिये तैयार हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि कोरोना मृतकों को 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए। शीतकालीन सत्र से पहले इन परिवारों को केंद्र सरकार की ओर से राहत दी जाए।

Published: undefined

गौरव वल्लभ ने कहा कि देश में दूसरी लहर 11 महीने बाद आई। जब दुनिया के सारे देश अपने नागरिकों का वैक्सीनेशन कर रहे थे। तब हम ताली-थाली बजा रहे थे और देश की वैक्सीन हम निर्यात कर रहे थे। मोदी जी आपकी तपस्या में कमी नहीं है, समस्या समझने में कमी हो गई।
उन्होंने कहा कि सरकार को देश के लोगों की पीड़ा समाप्त कर उन्हें मुआवजा देना चाहिए।
सुप्रीम कोर्ट ने अपने 4 अक्टूबर के फैसले में, कोविड पीड़ितों के परिजनों के लिए 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी थी, जिसकी सिफारिश राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने की थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined