हालात

गुजरात के किसानों से कांग्रेस का बड़ा वादा, सत्ता में आने पर करेंगे कर्ज माफ, पहली कैबिनेट बैठक में होगा फैसला

गुजरात विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस ने भी चुनावी तैयारियों शुरू कर दी हैं। प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने कर्ज माफी के वादे की घोषणा करते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा किसानों के साथ खड़ी रही है और उनका जीवन बनाने में उनकी मदद करने में विश्वास करती है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

गुजरात कांग्रेस ने शुक्रवार को वादा किया कि अगर वह राज्य में सत्ता में आती है, तो किसानों के 3 लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ कर देगी। प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जगदीश ठाकोर और पूर्व अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने कहा कि कांग्रेस सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में यह पहला फैसला होगा।

Published: undefined

गुजरात विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस ने भी चुनावी तैयारियों शुरू कर दी हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर और पूर्व अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी ने कर्ज माफी के वादे की घोषणा करते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा किसानों के साथ खड़ी रही है और उनका जीवन बनाने में उनकी मदद करने में विश्वास करती है।

Published: undefined

भरत सिंह सोलंकी ने कहा, "पार्टी किसानों को 10 घंटे तक मुफ्त बिजली देगी। पार्टी एक ऐसा कानून लाएगी जो खुले बाजार में भी किसानों के न्यूनतम समर्थन मूल्य के अधिकार की रक्षा करेगा, जब कृषि उपज की कीमतें खुले बाजार में क्रैश हो जाती हैं और एमएसपी स्तर से नीचे आ जाती हैं।"

Published: undefined

पार्टी ने किसानों को एमएसपी पर बोनस देने का भी वादा किया। उन्होंने कहा, "सहकारी डेयरियों में दूध उत्पादन में योगदान के लिए पशुपालकों को पांच रुपये प्रति लीटर का भुगतान किया जाएगा। किसानों को उनका दर्जा देंगे, ताकि वे कृषि भूमि खरीद सकें और अपने मवेशियों के लिए चारा उगा सकें।"

Published: undefined

इसके साथ ही कांग्रेस ने यह भी वादा किया कि वह शिक्षित बेरोजगार युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार देगी। कांग्रेस नेताओं ने वादा किया कि उनकी सरकार सत्ता में आने के बाद घरेलू/वाणिज्यिक बिजली की खपत दरों में संशोधन करेगी और दरों को किफायती स्तर पर लाने का लक्ष्य रखेगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल