हालात

MP के छिंदवाड़ा में पूर्ण लॉकडाउन में भी शराब दुकानें चालू, कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर उठाया सवाल

शिवराज सरकार पर हमला करते हुए कांग्रेस ने कहा कि छिंदवाड़ा में कोरोना के आंकड़ों की बाजीगरी बंद करो, इतनी मौतों के बाद भी कुंभकर्णी नींद नहीं टूट रही। फुर्सत मिले तो छिंदवाड़ा का फीडबैक ले लेना, जहां तीन दिन का लॉकडाउन शराब की दुकानों के साथ खुला हुआ है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित राज्य के छिंदवाडा जिले में कोरोना मामलों की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए तीन दिन की पूर्णबंदी लगाई है। लेकिन इस पूर्ण बंदी में एक तरफ जहां बाजार, दुकानें, ऑफिस सब बंद हैं, वहीं कई जगह शराब की दुकानें बेखौफ खुली हुई देखी गईं। कांग्रेस ने पूर्ण बंदी में भी शराब दुकानें खुलने को लेकर शिवराज सरकार पर हमला बोला है।

Published: undefined

पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में खतरनाक हो चुकी कोरोना लहर के बीच छिंदवाड़ा में भी कोरोना केसों में वृद्धि को देखते हुए गुरुवार को जिले के कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन की अध्यक्षता में जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में फैसला लिया गया था कि जिले के नगरीय और नगरीय सीमा से लगे क्षेत्रों में दो अप्रैल से चार अप्रैल तक पूर्णबंदी रहेगी। लेकिन इस पूर्ण बंदी में शराब की दुकानें खुलने पर सवाल उठने लगे हैं।

Published: undefined

कंग्रेस के प्रवक्ता सैयद जाफर ने पूर्णबंदी में शराब दुकानों के खुलने पर बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए कहा है, "छिंदवाड़ा में कोरोना के आंकड़ों की बाजीगरी बंद करो, इतनी मौतों के बाद भी जिला प्रशासन और मंत्रालय में बैठे अफसरों की कुंभकर्णी नींद नहीं टूट रही। शिवराज जी, फुर्सत मिले तो छिंदवाड़ा का फीडबैक ले लेना, जहां तीन दिन का लॉकडाउन शराब की दुकानों के साथ खुला हुआ है, कुछ तो करो सरकार।"

Published: undefined

बता दें कि छिंदवाड़ा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के पुत्र नकुल नाथ का संसदीय क्षेत्र है और कमल नाथ भी इसी जिले से विधायक हैं। छिदवाड़ा महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित है, जहां इन दिनों कोरोना संक्रमण के नए मामलों की बाढ़ आई हुई है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined