हालात

राजस्थान में योग्यता के आधार पर मिलेगा कांग्रेस का टिकट, कार्यकर्ताओं के दम पर फिर बनाएंगे सरकारः सचिन पायलट

जयपुर में कांग्रेस मुख्यालय में पायलट ने कहा कि हमारी सबसे बड़ी संपत्ति हमारे कार्यकर्ता हैं। अगर कार्यकर्ता हमारे साथ रहेंगे तो जीतने में कोई दिक्कत नहीं होगी। टिकट वितरण का मानदंड यह है कि हमें उस विजेता को टिकट देना है, जो जीतने की क्षमता रखता है।

सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में कार्यकर्ताओं के दम पर फिर बनाएंगे सरकार
सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में कार्यकर्ताओं के दम पर फिर बनाएंगे सरकार फोटोः IANS

कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य सचिन पायलट ने सोमवार को कहा कि आगामी राजस्थान विधानसभा चुनावों में टिकट व्यक्तिगत वफादारी के बजाय योग्यता के आधार पर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम युवाओं, एससी, एसटी, ओबीसी और दलितों को प्राथमिकता देंगे। हम कार्यकर्ताओं के दम पर फिर से राज्य में सरकार बनाएंगे।

Published: undefined

उन्होंने जयपुर में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कहा, "इस बार टिकट आवंटन पूरी तरह से योग्यता के आधार पर होगा। यह योग्यता के आधार पर होना चाहिए। टिकट उन लोगों को वितरित किए जाएंगे जो जमीन पर मजबूत हैं और जिनकी जीतने की संभावना है। पार्टी जल्द ही अंतिम निर्णय लेगी। टिकटों पर लगातार चर्चा चल रही है। हमारे पर्यवेक्षक लगातार गांवों का दौरा कर रहे हैं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से फीडबैक ले रहे हैं।''

Published: undefined

उन्होंने कहा, "हमारी सबसे बड़ी संपत्ति हमारे कार्यकर्ता हैं। मैं बार-बार कह रहा हूं कि अगर कार्यकर्ता हमारे साथ रहेंगे तो जीतने में कोई दिक्कत नहीं होगी।" टिकट वितरण के मानदंड के सवाल पर पायलट ने कहा, "मानदंड यह है कि हमें उस विजेता को टिकट देना है, जो जीतने की क्षमता रखता हो, पार्टी उसे ही सिंबल देगी।"

Published: undefined

सचिन पायलट ने गठबंधन की जरूरत से इनकार करते हुए राजस्थान में गठबंधन की बजाय अकेले लड़ने की वकालत की। उन्होंने कहा, "राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया हमारा गठबंधन है। राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुकाबला होना है। राजस्थान में बीजेपी की तुलना में कांग्रेस इतनी मजबूत है कि वह अपने दम पर पूर्ण बहुमत की सरकार बना सकती है।" 

Published: undefined

युवाओं को मौका देने के सवाल पर पायलट ने कहा, "जब फाइनल लिस्ट आएगी तो आप देखेंगे कि पिछली बार भी युवाओं को मौका दिया गया था। इस बार ज्यादा युवाओं को मौका दिया जाएगा। जीतना सबसे बड़ा मानदंड होगा। हम युवाओं, एससी, एसटी, ओबीसी और दलित लोगों को प्राथमिकता देंगे। हम जीतने की क्षमता को नजरअंदाज नहीं कर सकते। इसलिए गहन चर्चा हो रही है। इस परिप्रेक्ष्य में प्रतिक्रिया एकत्र की जा रही है। हम कांग्रेस कार्यकर्ताओं के दम पर सरकार बनाएंगे।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined