हालात

दिल्ली में कदम-कदम पर शराब दुकान खोलने के खिलाफ सड़क पर उतरी कांग्रेस, केजरीवाल सरकार को दी नीति बदलने की चेतावनी

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अनिल कुमार ने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल द्वारा पास दिल्ली की शराब नीति में करोड़ों का भ्रष्टाचार हुआ है और उनके पूर्व सहयोगी ने भी 500 करोड़ के भ्रष्टाचार को उजागार किया है, जिसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

फोटोः
फोटोः  

दिल्ली में नई आबकारी नीति के बाद जगह-जगह शराब दुकानें खुलने के खिलाफ आज कांग्रेस ने सड़कों पर उतरकर विरोध जताया। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने साफ कहा कि हम राजधानी में ऐसी किसी भी जगह पर शराब दुकान खोलने नही देंगे, जिसके पास धार्मिक स्थल, स्कूल, सरकारी कार्यालय या रिहायशी क्षेत्र हों।

Published: undefined

केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ आज सड़कों पर कांग्रेस के प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने क्षेत्रीय कार्यलय स्थित जेजे कलस्टर और स्कूल के नजदीक शराब का ठेका खुलवाने का निर्णय किया है, जिसका हम विरोध करते हैं। हम ऐसी किसी जगह पर शराब दुकान खोलने नहीं देंगे, जहां आसपास धार्मिक स्थल और स्कूल हों।

Published: undefined

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अनिल कुमार ने आगे कहा कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के रातों रात गुपचुप तरीके से अपने क्षेत्र में शराब का ठेका खुलवाने की कोशिश की हम कभी इजाजत नहीं देंगे। उनके कार्यालय के नजदीक शराब का ठेका खोले जाने के पीछे शराब माफिया के साथ साठगांठ साफ जाहिर होता है। उन्होंने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल द्वारा पास दिल्ली की शराब नीति में करोड़ों का भ्रष्टाचार हुआ है और उनके पूर्व सहयोगी ने भी 500 करोड़ के भ्रष्टाचार को उजागार किया है, जिसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

Published: undefined

दरअसल यह पहली बार नहीं जब दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ नेता सड़कों पर उतरे हैं। इससे पहले बीजेपी ने दिल्ली की 15 जगहों पर चक्का जाम कर इस नीति का विरोध किया था। वहीं अब दिल्ली निगमों द्वारा भी कई दुकानों को नोटिस जारी कर सील किया जा चुका है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined