हालात

कांग्रेस की दिग्गज नेता मार्गरेट अल्वा होंगी विपक्ष की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार, शरद पवार ने किया ऐलान

दिल्ली में अपने आवास पर विपक्षी दलों की बैठक के बाद एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने मार्गरेट अल्वा के नाम का ऐलान किया। एक दिन पहले एनडीए ने उप राष्ट्रपति पद के लिए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को मैदान में उतारने का ऐलान किया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कांग्रेस की दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मार्गरेट अल्वा विपक्ष की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार होंगी। अल्वा कर्नाटक की निवासी हैं। वह उत्तराखंड और राजस्थान की गवर्नर भी रह चुकी हैं। दिल्ली में अपने आवास पर विपक्षी दलों की बैठक के बाद एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने उनके नाम का ऐलान किया।

Published: undefined

शरद पवार ने कहा कि हमने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन वह किसी सम्मेलन में व्यस्त थीं। हमने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भी संपर्क करने की कोशिश की। उन्होंने कुछ दिन पहले यशवंत सिन्हा के लिए समर्थन की घोषणा की और जल्द ही मार्गरेट अल्वा के लिए अपने समर्थन की घोषणा करेंगे।

Published: undefined

वहीं मार्गरेट अल्वा ने कहा कि भारत के उपराष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में नामित होना एक विशेषाधिकार और सम्मान की बात है। मैं इस नामांकन को बड़ी विनम्रता से स्वीकार करती हूं और विपक्ष के नेताओं को धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने मुझ पर विश्वास किया है।

Published: undefined

बता दें कि एनडीए ने उप राष्ट्रपति पद के लिए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को मैदान में उतारा है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार शाम पार्टी मुख्यालय में संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद जगदीप धनखड़ के नाम की घोषणा की।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined