हालात

5 अगस्त को देशभर में महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

कांग्रेस ने आसमान छूती महंगाई और बेरोज़गारी के खिलाफ 5 अगस्त को देश भर में प्रदर्शन का निर्णय लिया है। पार्टी ने अपने राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च और प्रधानमंत्री आवास के घेराव की भी योजना बनाई है।

Getty Images
Getty Images 

रिकॉर्डतोड़ महंगाई और बेरोज़गारी के खिलाफ 5 अगस्त को कांग्रेस राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी। इसे सफल बनाने के लिए आज दिल्ली में महासचिवों, प्रदेश इकाइय़ों के प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों की एक बैठक हुई। जिसमें पार्टी ने प्रदर्शन को सफल बनाने की रणनीति तय की गई।

बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव (संगठन) के.सी वेणुगोपाल, महासचिवगण मुकुल वासनिक, अजय माकन, अविनाश पांडे के अलावा राजीव शुक्ला, शक्तिसिंह गोहिल, मणिकम टैगोर, डी.के शिवकुमार समेत कई अन्य पार्टी नेताओं ने हिस्सा लिया। बैठक के दौरान कांग्रेस नेताओं ने महंगाई और बेरोज़गारी के ख़िलाफ़ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन को बड़ी सफलतापूर्वक आयोजित करने की रणनीति पर चर्चा की।

Published: undefined

बता दें, कांग्रेस ने आसमान छूती महंगाई और बेरोज़गारी के खिलाफ 5 अगस्त को देश भर में प्रदर्शन का निर्णय लिया है। पार्टी ने अपने राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च और प्रधानमंत्री आवास के घेराव की भी योजना बनाई है। 'प्रधानमंत्री आवास घेराव' में कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे। लोकसभा और राज्यसभा के सांसद गण संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे। 'चलो राष्ट्रपति भवन' मार्च के माध्यम से कांग्रेस सांसद महंगाई एवं बेरोज़गारी के ख़िलाफ़ अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

Published: undefined

सभी राज्यों की राजधानियों में प्रदेश इकाइयों द्वारा राजभवन का घेराव किया जाएगा। पार्टी विधायक, विधान परिषद सदस्य, पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ नेता ‘राजभवन घेराव’ में शामिल होंगे और सामूहिक गिरफ़्तारी देंगे। ग्राम स्तर से लेकर ज़िला स्तर तक के कांग्रेस के सभी निर्वाचित प्रतिनिधि अपने ब्लॉक और ज़िला मुख्यालयों में महंगाई और बेरोज़गारी के मुद्दे पर प्रदर्शन करेंगे और सामूहिक गिरफ़्तारी देंगे।

5 अगस्त को पार्टी के राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन के दौरान महंगाई और बेरोज़गारी के साथ-साथ अग्निपथ योजना और आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी के ख़िलाफ़ भी विरोध की आवाज़ उठाई जाएगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined