हालात

लखनऊ: गुजरात में हिंदी भाषी लोगों के साथ हिंसा को लेकर सीएम विजय रूपाणी को दिखाए गए काले झंडे

उत्तर भारतीयों को गुजरात से भगाने के विरोध में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने गुजरात के सीएम विजय रूपाणी को लखनऊ में काले झंडे दिखाकर विरोध जताया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  गुजरात के सीएम विजय रुपाणी 

गुजरात में यूपी बिहार के लोगों के साथ हिंसा को लेकर सीएम विजय रुपाणी को लखनऊ में विरोध का सामना करना पड़ा। सरदार पटेल की प्रतिमा अनावरण के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निमंत्रण देने आए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाएं और जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने रूपाणी को उस समय काले झंडे दिखाए जब उनका काफिला यहां वीआईपी गेस्टहाउस क्षेत्र से गुजर रहा था।

Published: undefined

यूपी कांग्रेस के मीडिया समन्‍वयक राजीव बख्‍शी ने दावा किया कि कांग्रेस के यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उत्‍तर प्रदेश के दौरे पर आये गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी को काले झंडे दिखाये और उनके खिलाफ नारे भी लगाये। उन्‍होंने बताया कि इस दौरान पुलिस ने करीब 150 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया लेकिन उन्हें बाद में रिहा कर दिया।

Published: undefined

बता दें कि रूपाणी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 31 अक्टूबर को गुजरात में नर्मदा नदी के किनारे सरदार वल्लभभाई पटेल की ‘स्टैच्यू आफ यूनिटी’ के अनावरण समारोह में आमंत्रित करने के लिए शाम में लखनऊ पहुंचे थे।

गौरतलब है कि गुजरात के साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर में बीते 28 सितंबर को 14 महीने की बच्ची के साथ रेप की घटना सामने आई थी। पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए रेप के आरोपी बिहार के रहने वाले रविंद्र साहू नाम को गिरफ्तार कर लिया था। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में उत्तर भारतीयों के प्रति गुस्सा भड़क उठा था। उन्होंने विशेषकर बिहार और यूपी से वहां काम करने गए लोगों को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया था। हिंसा के बाद दहशत में आए उत्तर भारतीय लोग अपने-अपने राज्यों को पलायन करना शुरू कर दिया।

इसे भी पढ़ें: गुजरात हिंसा: नहीं थम रहे हिंदी भाषी के लोगों पर हमले, सूरत में बिहार के युवक की पीट-पीटकर हत्या

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined