हालात

आज से कांग्रेस का 'संविधान बचाओ आंदोलन', कार्यकर्ता ब्लॉक से लेकर राजधानी तक करेंगे प्रदर्शन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म होने के खिलाफ कांग्रेस आज से संविधान बचाओ आंदोलन चलाएगी। दूसरी ओर आज संसद में बड़े पैमाने पर विरोध करने का फैसला हुआ है। इसके तहत पार्टी के सभी सांसद आज काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचेंगे और अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म होने के खिलाफ कांग्रेस आज से संविधान बचाओ आंदोलन चलाएगी। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बताया था कि ब्लॉक, तहसील, जिला स्तर से लेकर राजधानी तक आंदोलन किए जाएंगे। उन्होंने कहा था अडानी घोटाले के खिलाफ आवाज उठाने के कारण राहुल गांधी को निशाना बनाया गया।

Published: undefined

इससे पहले कांग्रेस ने रविवार को जहां राजघाट पर सत्याग्रह करके विरोध जताया था, वहीं आज संसद में बड़े पैमाने पर विरोध करने का फैसला हुआ है। इसके तहत पार्टी के सभी सांसद आज काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचेंगे और अपना विरोध दर्ज कराएंगे। कांग्रेस ने इस विरोध प्रदर्शन में अन्य विपक्षी दलों से भी काले कपड़े पहनकर या काले रंग की पट्टी बांधकर संसद आने और इस विरोध में शामिल होने का आग्रह किया है।

इस बीच राज्यसभा में नेता विपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज सुबह 10 बजे राज्यसभा में अपने कक्ष में विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है, जिसमें संसद में विपक्षी दलों की रणनीति पर चर्चा होगी।

Published: undefined

वहीं रविवार को कांग्रेस ने राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ देशभर में ‘संकल्प सत्याग्रह’ किया। इस दौरान दिल्ली में राजघाट पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी द्वारा राहुल गांधी पर ओबीसी का अपमान करने का आरोप लगाने पर हमला बोला और पूछा कि जब नीरव मोदी और ललित मोदी जैसे भगोड़ों की आलोचना होती है तो उसे दर्द क्यों होता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined