हालात

कोरोना: CRPF के स्पेशल DG और DIG समेत 40 अधिकारी और कर्मचारी होम क्वारंटाइन, दिल्ली CRPF मुख्यालय सील  

सीआरपीएफ के एक शीर्ष अधिकारी में कोरोना की पुष्टि के बाद दिल्ली सीआरपीएफ हेडक्वॉर्टर को सील कर दिया गया है। वहीं एक स्पेशल महानिदेशक रैंक के अधिकारी, उप महानिरीक्षक समेत कुल 40 अधिकारियों और स्टाफ को होम क्वारंटीन किया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली के सीआरपीएफ मुख्यालय में एक स्पेशल डीजी रैंक के अधिकारी और डीआईजी समेत कुल 40 अधिकारियों और कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। सभी पर करोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। सीआरपीएफ के एक शीर्ष अधिकारी में कोरोना की पुष्टि के बाद सीआरपीएफ मुख्यालय को अगले आदेश तक सैनिटेशन के लिए सील कर दिया जाएगा। किसी को भी भवन में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। सीआरपीएफ ने इस बात की जानकारी दी है।

Published: 03 May 2020, 2:00 PM IST

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यालय की इमारत में कर्मचारी के संपर्क में आए सभी कर्मियों की पहचान करने की कवायद शुरू कर दी गई है। सीआरपीएफ देश का सबसे बड़ा अर्द्धसैन्य बल है।

Published: 03 May 2020, 2:00 PM IST

बता दें कि सीआरपीएफ जवानों के कोरोना संक्रमित होने का मामला लगातार बढ़ रहा है। इससे पहले पूर्वी दिल्ली में सीआरपीएफ की 31वीं बटालियन कैंप में 68 और जवानों के कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आए थे। इसके बाद इस बटालियन में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 122 हो गई है। हालांकि, सीआरपीएफ में कोविड संक्रमण के मामलों की संख्या 127 हो गई है, जिनमें से 1 जवान ठीक हो चुका है और 1 की मौत हो गई है।

Published: 03 May 2020, 2:00 PM IST

गौरतलब है कि 31वीं बटालियन सीआरपीएफ कर्मियों के सबसे बड़े कंसंट्रेशन में से एक है। बटालियन से कोविड-19 का पहला मामला जब से सामने आया है, तब से संक्रमण की संख्या बढ़ती जा रही है। इस कारण प्रशासन को नोएडा से लगे मयूर विहार फेस-3 में स्थित बटालियन को पूरी तरह से सील करना पड़ा है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटे में 2644 नए केस, 83 की मौत, अब तक कुल संक्रमित 40 हजार के करीब, 1301 मौतें

Published: 03 May 2020, 2:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 May 2020, 2:00 PM IST