हालात

कर्नाटक के एक मेडिकल कॉलेज में कोरोना 'विस्फोट', 50 मेडिकल छात्र निकले पॉजिटिव, अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

कर्नाटक के धारवाड़ जिले के एक मेडिकल कॉलेज में कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां पढ़ने वाले 50 से अधिक छात्र कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

ऐसे समय में जब कर्नाटक में जीवन लगभग सामान्य हो रहा है, धारवाड़ जिले के एक मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले 50 से अधिक छात्र कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी है। सभी छात्र एसडीएम मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस कर रहे हैं। उनमें से लगभग 40 छात्र कुछ दिन पहले कॉलेज परिसर में आयोजित एक पार्टी में शामिल हुए थे। सभी छात्रों ने टीकाकरण की दो खुराक ली थी और उनमें कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं।

Published: undefined

इन सभी को उनके छात्रावास के कमरों में क्वारंटीन किया जा रहा है और उन पर नजर रखी जा रही है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ यशवंत मदनीकर ने छात्रावास का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। सभी छात्रों का कोविड टेस्ट किया गया है।

Published: undefined

सरकार पूरे कैंपस को सेनेटाइज करवा रही है और पूरे परिसर को सील कर दिया गया है। सरकार और स्वास्थ्य विभाग लोगों से बार-बार अपील कर रहे है कि सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी न करें और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का इस्तेमाल करें।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined