हालात

कोरोना का खौफ: गुजरात में क्वारंटाइन में रहे एक शख्स ने की खुदकुशी, देश में डर से कई और भी दे चुके हैं जान

गुजरात के पालनपुर में एक 42 वर्षीय व्यक्ति ने खुदकुशी कर ली। पुलिस ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि व्यक्ति को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रखा गया था। पुलिस ने कहा कि विनोदभाई पुरुषोत्तमभाई चौरसिया को 20 मार्च को क्वारंटाइन में रखा गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। लोगों में कोरोना वायरस को लेकर खौफ है। हालात यह है कि लोग डर से खुदकुशी कर रहे हैं। ताजा मामला गुजरात के पालनपुर का है। जहां एक 42 वर्षीय व्यक्ति ने खुदकुशी कर ली। पुलिस ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि व्यक्ति को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रखा गया था। पुलिस ने कहा कि विनोदभाई पुरुषोत्तमभाई चौरसिया को 20 मार्च को क्वारंटाइन में रखा गया, उनकी एकांतवास की अवधि शुक्रवार को समाप्त हो गई और कोरोनावायरस की जांच रिपोर्ट में वह संक्रमण से ग्रस्त नहीं पाए गए।

Published: undefined

विनोद ने अपने घर की सबसे ऊपरी मंजिल पर फांसी लगाकर खुदकुशी की। उनके परिवार में पत्नी मनीषा (40), बेटियां त्रिशला (10), निहारिका (5), और ढाई साल का बेटा आर्यन है। पुलिस ने कहा कि पारिवारिक झगड़े से परेशान चल रहे चौरसिया मोरबी जिले में एक परिवहन व्यवसाय से जुड़े थे। उनका परिवार पालनपुर में रहता है।

Published: undefined

कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चलते वह 20 मार्च को अपने परिवार के पास पालनपुर में लौटे। स्वास्थ्य अधिकारियों ने उन्हें क्वारंटाइन में रखा था। पुलिस दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है।

Published: undefined

इससे पहले पंजाब के अमृतसर में महामारी कोरोना वायरस के डर से खुदकुशी का मामला सामने आ चुका है। यहां पर एक पति-पत्नी ने कोरोना वायरस के लक्षणों के डर से आत्महत्या कर ली। उन्होंने अपने सुसाइड नोट में लिखा था कि हम कोरोना वायरस के कारण नहीं मरना चाहते हैं। हमें कोरोना से टेंशन हो गई थी।

बता दें कि कोरोना वायरस के डर से खुदकुशी के कई मामले सामने आ रहे हैं। इससे पहले बुधवार को ही उत्तर प्रदेश के शामली में क्वारनटीन वार्ड में भर्ती कोरोना के एक संदिग्ध मरीज ने सुसाइड कर लिया। यह युवक दो दिन पहले ही अपने गांव आया था। इससे पहले दिल्ली में भी एक मरीज खुदकुशी कर चुका है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined