हालात

दुनिया भर में कोरोना से 2.81 लाख मौतें, यूके में 30 जून तक लॉकडाउन, व्हाइट हाउस के तीन अफसर क्वारंटीन

कोरोना वायरस का कहर दुनिया भर में जारी है।यह वायरस अब तक दुनिया भर में 2 लाख 81 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है,वहीं इससे संक्रमित लोगों की संख्या 41 लाख से ज्यादा हो गई है। इस बीच यूके नेलॉकडाउन 30 जून तक बढ़ा दिया है।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images 

वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप पूरी दुनिया पर जारी है। इस जानलेवा वायरस ने दुनिया भर के 41 लाख से ज्यादा लोगों को अपनी गिरफ्त में ले लिया है, वहीं अब तक यह दो लाख 81 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है। हालांकि इस बीमारी से संक्रमित होने के बाद 14 लाख 41 हजार से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं।

दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 13 लाख 47 हजार से ज्यादा हो गई है, वहीं मौतों का आंकड़ा 80 हजार को पार कर गया है।

Published: undefined

इस बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने यूके में कोरोना लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा है कि अब स्टे होम से ही काम नहीं चलेगा बल्कि स्टे अलर्ट भी अपनाना होगा। बोरिस जॉनसन ने कहा कि ब्रिटेन में सार्वजनिक स्थान पहली जुलाई से खोले जाएंगे। वहीं स्कॉटलैंड में 28 मई तक लॉकडाउन सख्त रूप से लागू रहेगा।

Published: undefined

बोरिस जॉनसन ने कहा कि लोग अगर कोई घर से काम नहीं करना चाहता है तो ऑफिस जा सकता है, लेकिन पब्लिक ट्रांसपोर्ट के इस्तेमाल से परहेज करें।उन्होंने यह भी कहा कि विदेश से आने वाले यात्रियों को क्वारैंटाइन में रखा जाएगा।

Published: undefined

अमेरिका का बुरा हाल, टास्क फोर्स के 3 सदस्य क्वारंटीन

Published: undefined

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दफ्तर व्हाइट हाउस में कोरोना टास्क फोर्स से जुड़े 3 सदस्य क्वारनटीन किये गए हैं। जिन तीन लोगों को क्वारनटीन किया गया है उनमें नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी के डायरेक्टर एंथनी फॉसी, डॉयरेक्टर ऑफ डिजीज कंट्रोल के डॉक्टर रॉबर्ट रेडफील्ड और एफडीए के कमिश्नर स्टीफन हॉन शामिल हैं। ये तीनों अमेरिका में स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े उच्च अधिकारी हैं। हालांकि, तत्काल किए गए टेस्ट में ये लोग कोरोना संक्रमित नहीं पाए गए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined