हालात

कोरोना वायरस: जीटीबी और गंगाराम अस्पताल को देर रात मिला ऑक्सीजन, कई अस्पताल अब भी इंतजार में, भावुक हुए डॉक्टर

दिल्ली के जीटीबी अस्पताल, गंगाराम अस्पताल को देर रात ही ऑक्सीजन मिल पाया है, अभी भी कई अस्पताल ऑक्सीजन की सप्लाई के इंतजार में हैं। जीटीबी अस्पताल में ऑक्सीजन पहुंचने के बाद रेजिडेंट डॉक्टरों का कहना था कि हमने लगभग सभी उम्मीद खो दी थी।

फोटो:Getty Images
फोटो:Getty Images Indranil Aditya

देश में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना वायरस हर दिन देश में एक नया रिकॉर्ड बना रहा है। लेकिन इससे भी बड़ा संकट दिल्ली में इस वक्त ऑक्सीजन को लेकर हो गया है। मंगलवार की शाम को दिल्ली सरकार ने कहा था कि अस्पतालों में कुछ ही घंटे की ऑक्सीजन बची है, ऐसे में केंद्र सरकार को तुरंत ही दिल्ली की ऑक्सीजन सप्लाई को बढ़ा देना चाहिए।

Published: 21 Apr 2021, 9:06 AM IST

खबरों के मुताबिक, दिल्ली के जीटीबी अस्पताल, गंगाराम अस्पताल को देर रात ही ऑक्सीजन मिल पाया है, अभी भी कई अस्पताल ऑक्सीजन की सप्लाई के इंतजार में हैं। जीटीबी अस्पताल में ऑक्सीजन पहुंचने के बाद रेजिडेंट डॉक्टरों का कहना था कि हमने लगभग सभी उम्मीद खो दी थी। लेकिन जब जब हमने देखा कि हमारे परिसर में ऑक्सीजन टैंकर पहुंचा है तो वो भावुक हो गए।

बता दें कि मंगलवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा था कि दिल्ली में अधिकतर अस्पतालों में केवल अगले 8 से 12 घंटे के लिए ही ऑक्सिजन उपलब्ध है। हम एक हफ़्ते से दिल्ली को ऑक्सिजन सप्लाई कोटा बढ़ाने की मांग कर रहे हैं जोकि केंद्र सरकार को करना है। अगर कल सुबह तक पर्याप्त मात्रा में अस्पतालों में ऑक्सिजन नहीं पहुंची तो हाहाकार मच जाएगा।

Published: 21 Apr 2021, 9:06 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 Apr 2021, 9:06 AM IST