हालात

कोरोना वायरस: सोमवार तक जारी रहेगा ‘जनता कर्फ्यू’! महाराष्ट्र और यूपी के सीएम ने लोगों से की अपील

भारत में कोरोना वायरस अपना कहर तेजी से बरपा रहा है। बिहार, महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात में एक शख्स ने अपना दम तोड़ दिया है। वहीं यूपी और महाराष्ट्र के सीएम ने ‘जनता कर्फ्यू’ को कल तक के लिए बढ़ा दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कोविड-19 संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने की वजह से राज्य सरकारें इसे लेकर सख्ती बढ़ाती जा रही हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह 7 बजे से शुरू हुए 'जनता कर्फ्यू' को सोमवार सुबह 6 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है।

Published: undefined

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखनाथ मंदिर से प्रदेश के नागरिकों को संबोधित करते हुए जनता कर्फ्यू को सफल बनाने का आह्वान किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या न बढ़े इसलिए हमें जनता कर्फ्यू जैसे कार्यक्रमों के लिए तैयार रहना पड़ेगा। उन्होंने कहा था कि मैं जनता से अपील करूंगा कि वह कोरोना वायरस से घबराए नहीं, बल्कि इसके खिलाफ लड़ें। सरकार पूरी तरह से उनके समर्थन में है।

Published: undefined

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, “मैं हर किसी से अनुरोध करना चाहूंगा कि कल सुबह तक जनता कर्फ्यू जारी रखें। कोरोना मामलों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। मेरे पास महाराष्ट्र में धारा 144 लागू करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। मुंबई में भारत के बाहर किसी भी फ्लाइट को नहीं उतरने दिया जाएगा।”

Published: undefined

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस अपना कहर तेजी से बरपा रहा है। बिहार, महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात में एक शख्स ने अपना दम तोड़ दिया है। गुजरात के सूरत में 67 साल के बुजुर्ग की जान चली गई। मरीज पिछले चार दिनों से अस्पताल में भर्ती था। इसके साथ ही देश में मरने वालों की तादाद 7 हो गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined