हालात

कोरोना वायरस: कानपुर जेल के कैदियों का नए कैदियों संग रहने से इनकार, कहा- हमें लग रहा डर

कानपु में जेल अधीक्षक आशीष तिवारी ने जेल में रह रहे ‘पुराने’ कैदियों को मनाने की बहुत कोशिश की, लेकिन जब वे नहीं माने तो जेल अधिकारियों ने नए कैदियों को अलग बैरक में रखने का इंतजाम किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कोरोना वायरस फैलने के डर से कानपुर जेल के कैदियों ने जेल में नए आ रहे कैदियों के साथ रहने से इंकार कर दिया है। पुराने कैदियों का कहना है कि उन्हें डर है कि नए कैदी अपने साथ इस वायरस को ला सकते हैं। हालांकि, कानपुर में अब तक कोई भी कोरोना संदिग्ध सामने नहीं आया है।

Published: undefined

जेल अधीक्षक आशीष तिवारी ने जेल में रह रहे 'पुराने' कैदियों को मनाने की बहुत कोशिश की, लेकिन जब वे नहीं माने तो जेल अधिकारियों ने नए कैदियों को अलग बैरक में रखने का इंतजाम किया। जेल के कैदी यह भी चाहते हैं कि उनकी कोर्ट में पेशियां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हों, क्योंकि कोर्ट जाने पर वे कोरोनावायरस से संक्रमित हो सकते हैं।

Published: undefined

एक जेल अधिकारी ने कहा, “यह ऐसी चीज है जिसके बारे में हम निर्णय नहीं ले सकते हैं। हम कोर्ट से इस बारे में आग्रह करेंगे, फिर देखते हैं कि क्या हो सकता है।” इस बीच, जेल अधीक्षक ने कहा कि कैदियों को मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे और किसी को भी बिना मास्क के घूमने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Published: undefined

उन्होंने कहा, “हम कैदियों में साफ-सफाई सुनिश्चित कर रहे हैं और उन्हें साबुन उपलब्ध करा रहे हैं। कोरोनावायरस को लेकर सरकार ने जो सलाह जारी की हैं, उन्हें जेल की दीवारों पर चिपका दिया गया है।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined