हालात

सांसदों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन की हुई शुरुआत, संसद परिसर में बनाया गया टीका केंद्र

सांसदों के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान मंगलवार सुबह 10 बजे से संसद परिसर के अंदर शुरू हुआ। यह अभियान संसद के बजट सत्र के समापन तक जारी रहेगा। शनिवार और रविवार को छोड़कर हर दिन टीकाकरण किया जाएगा। सभी सांसदों को इस अभियान के बारे में सूचित किया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत के साथ मंगलवार को दोनों सदनों के सभी सदस्यों के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया गया। इस अभियान में राज्यसभा और लोकसभा के सभी सदस्यों को कोरोना के टीके लगाए जाएंगे। संसद में शुरू हुए टीकाकरण अभियान में संसद के सभी कर्मचारी भी टीका लेंगे।

Published: undefined

संसद कार्यालय ने बताया कि संसद में कोरोना टीकाकरण अभियान सुबह 10 बजे से संसद परिसर के अंदर शुरू हुआ। यह अभियान संसद के बजट सत्र के समापन तक जारी रहेगा। शनिवार और रविवार को छोड़कर हर दिन टीकाकरण किया जाएगा। सभी सांसदों को इस अभियान के बारे में सूचित किया गया है।

Published: undefined

देश के सभी सांसदों के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से संसद ने भी केंद्र के तहत आने वाले अन्य विभागों की तरह इस कदम को अपनाया है और टीकाकरण के जारी चरण में सरकार द्वारा तय किए गए मानदंडों को पूरा करने के लिए अपने कर्मचारियों को टीका लगाने के अभियान की शुरूआत की।

Published: undefined

बता दें कि भारत में 16 जनवरी से दुनिया के सबसे बड़े इनोक्यूलेशन ड्राइव की शुरुआत की गई थी, जिसमें पहले चरण में स्वास्थ्य, सुरक्षा और सफाई से जुड़े करीब तीन करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था। इसके बाद भारत सरकार ने 1 मार्च से अभियान का विस्तार करते हुए एक नए चरण में प्रवेश किया, जिसमें 60 वर्ष और उसके बाद गंभीर बीमारी से जूझ रहे 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद से हटाया, उनके उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • मायावती का चौंकाने वाला फैसला, भतीजे आकाश आनंद को सभी जिम्मेदारियों से हटाया, उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • 'अग्निवीर योजना को खत्म और जीएसटी में संशोधन करेंगे', राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आदिवासियों को धोखा देने का आरोप

  • ,
  • दुनियाः इजरायली सेना ने रफा पर किया हमला, 20 की मौत और पाकिस्तान ने टारगेटेड हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः महाराष्ट्र के सोलापुर में पोलिंग बूथ पर शख्स ने 3 EVM को लगाई आग, मचा हड़कंप