हालात

रामलला के दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब, लखनऊ से अयोध्या जाने वाली बसों पर लगी रोक, भीड़ को देखते हुए फैसला

अयोध्या में रामलला के दर्शन करने पहुंच रहे भक्तों की भीड़ को काबू करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद दर्शन के लिए भक्तों का जनसैलाब उमड़ रहा है। पहले दिन यानी 23 जनवरी को 5 लाख लोगों ने दर्शन किए। ऐसे में भक्तों की भीड़ को काबू में करने के लिए लखनऊ से अयोध्या जाने वाली बसों पर प्रशासन ने रोक लगा दी है। आईजी प्रवीण कुमार ने बताया कि यह रोक 26 जनवरी तक जारी रहेगी।

Published: undefined

अयोध्या में रामलला के दर्शन करने पहुंच रहे भक्तों की भीड़ को काबू करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। रामलला के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रशासन ने कुछ जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं। श्रद्धालुओं से प्रशासन ने अपील की है कि जो श्रद्धालु अभी अयोध्या आने की योजना बना रहे हैं वे दो हफ्ते के बाद यहां आने का प्लान बनाएं, तब तक व्यवस्थाएं बेहतर हो जाएंगी।

Published: undefined

अयोध्या आईजी रेंज प्रवीण कुमार ने कहा कि भीड़ को देखते हुए व्यवस्थाएं बेहतर की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि भक्तों को लाइन में रामलला के दर्शन कराए जाएंगे। उन्होंने दिव्यांग और अशक्त लोगों से अपील की है कि वे दो हफ्ते के बाद रामलला के दर्शन के लिए यहां आएं। तब तक व्यवस्थाएं और भी बेहतर बना ली जाएंगी। उन्होंने कहा कि उत्साह के साथ आएं, लेकिन जल्दबाजी की जरूरत नहीं है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined