हालात

चक्रवात मिचौंग ने मचाई तबाही, 18 लोगों की मौत, पीछे छोड़ गया बर्बादी के निशान

भारी बारिश और अन्य कारणों से चेन्नई में 17 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि तिरुपति में एक बच्चे की जान गई है। चक्रवाती तूफान मंगलवार को बापटला के करीब आंध्र प्रदेश तट को पार करते हुए अपने पीछे भारी नुकसान के निशान छोड़ गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

चक्रवात मिचौंग के प्रभाव से लगातार तीन दिनों तक हुई बारिश ने तबाही मचा दी है। भारी बारिश और अन्य कारणों से चेन्नई में 17 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि तिरुपति में एक बच्चे की जान गई है। न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक चक्रवाती तूफान मंगलवार को बापटला के करीब आंध्र प्रदेश तट को पार करते हुए अपने पीछे भारी नुकसान के निशान छोड़ गया है। अधिकारियों ने बताया कि तूफान से सड़क 770 किलोमीटर तक क्षतिग्रस्त हो गई। एक अधिकारी ने कहा, 25 गांव बाढ़ की चपेट में हैं।

Published: undefined

अब मौसम विभाग ने राहत की खबर दी है। मौसम विभाग ने कहा कि चक्रवात कमजोर हो चला है और इसके प्रभाव से बहुत अधिक जान माल का नुकसान अब नहीं होगा। हालांकि अभी भी इसके असर से भारत के दक्षिणी तटीय राज्यों में बारिश आज तक जारी रह सकती है। 

मौसम विभाग ने लिखा है ''चक्रवाती तूफान "मिचौंग" कमजोर होकर मध्य तटीय आंध्र प्रदेश पर गहरे दबाव में बदल गया है। बापटला के उत्तर-उत्तरपश्चिम में लगभग 100 किमी और खम्मम से 50 किमी दक्षिणपूर्व में स्थित है। अगले 06 घंटों में यह कमजोर होकर एक डिप्रेशन में बदल जाएगा और उसके बाद 06 घंटों के दौरान बेहद कमजोर होगा।"'

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined