हालात

आंध्र प्रदेश की ओर तेजी से बढ़ रहा है ‘पेथाई’ तूफान, 22 ट्रेनें रद्द, हाई अलर्ट पर प्रशासन 

चक्रवाती तूफान पेथाई आंध्र प्रदेश के समुद्र तटीय इलाकों की ओर तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार दोपहर को इसके आंध्र के तट से टकराने की संभावना है। इस बीच तूफान के खतरे को देखते हुए कई ट्रेनों को रद्द भी किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आंध्रप्रदेश में पेथाई चक्रवात के चलते लोग सहमे हुए है। दक्षिण बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के कारण चक्रवाती तूफान का रूप धारण किए पेथाई चक्रवात आंध्र प्रदेश की ओर धीरे-धीरे बढ़ रहा है और आज दोपहर तक काकीनाडा से टकरा सकता है। राज्य सरकार ने पेथाई चक्रवात को लेकर हाई अलर्ट जारी किया है।

Published: undefined

पेथाई चक्रवात को देखते हुए राज्य के स्कूलों की छुट्टी भी घोषित कर दी गई है। दूसरी ओर एहतियातन 22 पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है वहीं एक ट्रेन रिशेड्यूल की गई है जबकि एक ट्रेन को आंशिक रूप से रद्द किया गया है।

Published: undefined

प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार रहें और इस चक्रवात पर नजर रखें। वहीं राज्य के गवर्नर ईएसएल नर्सिंहन ने सीएम से बात की और जरूरी कार्रवाई करने की बात कही जिससे कि राज्य में जान माल का नुकसान कम से कम हो सके।

आपदा प्रबंधन एजेंसी के बुलेटिन के अनुसार, इस चक्रवात के प्रभाव से राज्य के कुछ इलाकों में 100किमी प्रतिघंटा की गति से तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। इस चक्रवात से राहत वह बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की 16 टीमें तैनात की गई हैं।

Published: undefined

उधर, चक्रवातीय तूफान पेथाई के चलते तटीय राज्य ओडिशा में भी भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने कई जिलों में सोमवार को भारी बारिश का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग के अनुसार, गजपति, गंजाम, रायगड़ और कालाहांडी जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इस तूफान का असर आंध्र प्रदेश और ओडिशा के अलावा छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में नजर आएगा और लगातार बारिश हो सकती है। वहीं उत्तर-पूर्वी भारत के अलावा पूर्वी मध्यप्रदेश में बारिश की संभावना जताई गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बिहार के भागलपुर में भीषण सड़क हादसा, बारातियों से भरी स्कॉर्पियो पर पलटा ट्रक, 6 लोगों की मौत

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: भीषण गर्मी-चिलचिलाती धूप से बढ़ी मुश्किलें, IMD का बिहार, बंगाल समेत इन राज्यों में लू का अलर्ट

  • ,
  • हरियाणा में कांग्रेस को लेकर जबरदस्त उत्साह, JJP के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष सैकड़ों पदाधिकारियों के साथ कांग्रेस में शामिल

  • ,
  • कोविशील्ड वैक्सीन से हार्ट अटैक- ब्रेन स्ट्रोक! कोर्ट में कंपनी ने पहली बार माना दुर्लभ साइड इफेक्ट्स की बात

  • ,
  • योग गुरु रामदेव को बड़ा झटका! पतंजलि की दिव्य फार्मेसी के 10 उत्पादों के विनिर्माण लाइसेंस निलंबित